8 February 2023

Mohammed Siraj : बेटा मैदान में बेस्टमैन के उड़ा रहे थे किल्ली- स्टेडियम में बैठे मां के छलक आए आंसू..

Mohammed Siraj : बेटा मैदान में बेस्टमैन के उड़ा रहे थे किल्ली- स्टेडियम में बैठे मां के छलक आए आंसू.. 1

Mohammed Siraj : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इन दिनों आग लगा कर रखा हुआ है। रविवार (15 जनवरी) को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में 32 रन देकर चार विकेट लेने के बाद, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी।

न्यूज़ीलैंडसाथ ही, और बुधवार (18 जनवरी) को श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज में, उन्होंने एक और चार-फेरे उठाए। के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडेभारतऔर न्यूजीलैंड में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हुआहैदराबाद. यह पहली बार था जब सिराज एक भारतीय क्रिकेटर के रूप में अपने घरेलू मैदान पर खेले। उन्होंने मेन इन ब्लू के प्रमुख विकेट लेने वाले के रूप में खेल को समाप्त करके अधिकांश अवसर बनाए। हैदराबाद में उनके पहले मैच को और भी यादगार बनाने के लिए, उनकी मां और दोस्त उनका हौसला बढ़ाने के लिए स्टैंड में मौजूद थे। और उन्होंने किसी को निराश नहीं किया। उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पेल में चार कीवी बल्लेबाजों को 46 रन पर आउट किया।

खेल की समाप्ति के बाद, बीसीसीआई ने अपने सोशल अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया जिसमें इस तेज गेंदबाज के परिवार और दोस्तों को उसके बारे में बात करते हुए और उसे खेलते हुए देखा जा सकता है। अपने बेटे को अपने सामने लाइव प्रदर्शन करते देख सिराज की मां को गर्व हुआ और उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि तेज गेंदबाज भारत को गौरवान्वित करेगा और आने वाले खेलों में भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखेगा। वीडियो में सिराज के बचपन के कई दोस्त भी नजर आए, जिनके साथ उन्होंने क्रिकेट खेला। सभी ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

सिराज 2022 में एकदिवसीय मैचों में भारत के अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे, और 2023 में भी उन्होंने उस प्रदर्शन पर निर्माण किया है। इस साल खेले गए चार मैचों में उन्होंने कुल 13 विकेट लिए हैं।