ये है Hero Splendor की आधुनिक Electric Kit, मिलेगी 150Km की दमदार माइलेज..

Electric Kit Splendor

डेस्क : देश की सबसे ज्यादा पसंदीदा मोटरसाइकिल स्प्लेंडर का इलेक्ट्रॉनिक कन्वर्जन किट लॉन्च कर दिया गया है, बता दें कि स्प्लेंडर की डिमांड भारत के सभी राज्यों में सबसे ज्यादा है। अन्य बाइकों के मुकाबले उसकी कीमत भी थोड़ी ज्यादा है। बता दें कि भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, एक तरफ सरकार दामों पर लगाम नहीं लगा रही है तो दूसरी तरफ वह अपनी नई नीतियों के तहत इलेक्ट्रिक व्हीकल को प्रमोट कर रही है, लोग अब इलेक्ट्रिक वेहिकल्स की ओर रुख कर रहे हैं।

इलेक्ट्रिकल्स वेहिकल में दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहन पर लोग फोकस कर रहे हैं, बता दें कि अब स्प्लेंडर की इलेक्ट्रिक किट लोगों की पहली पसंद बन सकती है यदि आप स्प्लेंडर में इलेक्ट्रिक किट लगा लेते हैं तो कई गुना पैसा बच जाएगा। इस इलेक्ट्रिक किट की मंजूरी आरटीओ की तरफ से भी दे दी गई है।

अब आपके भीतर जिज्ञासा उठ रही होगी कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल किट की कितनी कीमत है? बता दें कि इस इलेक्ट्रॉनिक किट की कीमत 35000 रूपए है, जिसको खरीदने पर 6300 का जीएसटी भरना होगा। बाइक समेत बात करें तो हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रॉनिक किट आपको 95000 रूपए के आसपास पड़ेगी। इस किट की वारंटी 3 साल के लिए दी जा रही है। इसको gogoa1 कंपनी द्वारा लांच किया गया है जो एक बार चार्ज करने पर 151 किलोमीटर तक चलती है।

इस वक्त भारत में जो पॉपुलर ब्रांड है वह इलेक्ट्रिक बाइक नहीं बना रहे हैं। वहीं Gogoa1 कंपनी ने ऐसा करके चमत्कार कर दिया है, लोगों के पैसे बचाने के साथ-साथ वह अपनी किट कके जरिए उन्हें ग़जब की माइलेज दे रहे हैं। Goga1 की हर जगह तारीफ हो रही है, आने वाले समय में जल्द ही बजाज, होंडा ,यामहा अपनी टू व्हीलर इलेक्ट्रिक मोटर साइकल लॉन्च करने वाली है। देश में अचानक ही इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड बढ़ गई है ऐसे में छोटी बड़ी कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल बनाने पर फोकस कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें   इतने साल पुरानी गाड़ियों को बदला जाएगा स्कूल कैब में - जानें