Indian Railway : ट्रेन में खाना का मेन्यू और प्राइस लिस्ट जारी, इससे ज्यादा नहीं चुकाना है, चेक करें List..

irctc

Indian Railway : भारतीय रेलवे यात्रा के दौरान आपकी सुविधा और सुरक्षा के साथ-साथ आपके भोजन का भी ध्यान रखता है। ट्रेन में ही स्वादिष्ट व्यंजन परोसने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ट्रेन के अंदर खाने का पूरा इंतजाम करता है. हालांकि, कई बार यात्रियों की शिकायत होती है कि उनसे उनके खाने के लिए बहुत ज्यादा मांगा गया है। आईआरसीटीसी ने यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए अपनी मेन्यू लिस्ट जारी की है और उन्हें निर्धारित कीमत से अधिक भुगतान नहीं करने को कहा है। आईआरसीटीसी ने कहा कि यात्री ऑनलाइन भुगतान भी कर सकते हैं।

Train coaches increases
Indian Railway : ट्रेन में खाना का मेन्यू और प्राइस लिस्ट जारी, इससे ज्यादा नहीं चुकाना है, चेक करें List.. 4

शाकाहारी मील : यात्रियों को स्टेशन पर खाने के लिए 70 रुपये और ट्रेन में 80 रुपये देने होंगे। वे सादा चावल, चपाती या पराठा, दाल या सांबर, मिश्रित सब्जी, दही और अचार देते हैं।

Train Refund
Indian Railway : ट्रेन में खाना का मेन्यू और प्राइस लिस्ट जारी, इससे ज्यादा नहीं चुकाना है, चेक करें List.. 5
  • Janta Food : यात्रियों को स्टेशन पर जनता भोजन के लिए 15 रुपये और ट्रेन में 20 रुपये देने होंगे। लोगों के खाने में पूड़ी और सूखे आलू की सब्जियां मिलती हैं.
  • वेज बिरयानी : वेज बिरयानी के लिए आपको स्टेशन पर 70 रुपये और ट्रेन में 80 रुपये देने होंगे।
  • Veg भोजन : मांसाहारी भोजन के लिए यात्रियों को स्टेशन पर 80 रुपये और ट्रेन में 90 रुपये का भुगतान करना होगा। यह चावल, पराठे या चपाती के साथ दही और अचार के साथ अंडा करी प्रदान करता है।
  • मांसाहारी भोजन : यात्रियों को मानक मांसाहारी भोजन के लिए स्टेशन पर 120 रुपये और ट्रेन में 130 रुपये का भुगतान करना होगा। यह सादा चावल, पराठे या चपाती, चिकन करी, दही और अचार प्रदान करता है।
  • अंडा बिरयानी : यात्रियों को स्टेशन पर अंडा बिरयानी के लिए 80 रुपये और ट्रेन में 90 रुपये देने होंगे। यह दही और अचार भी प्रदान करता है।
  • चिकन बिरयानी : चिकन बिरयानी स्टेशन पर यात्रियों को 100 रुपये और ट्रेनों में 110 रुपये देने होंगे। यह दही और अचार भी प्रदान करता है।
  • चाय : स्टेशनों और प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध सामान्य चाय के लिए यात्रियों को 5 रुपये और 10 रुपये का भुगतान करना होगा।
  • कॉफ़ी : यात्रियों को स्टेशनों और प्लेटफॉर्म पर कॉफी के लिए 10 रुपये देने होंगे।
  • पानी : यात्रियों को स्टेशन और ट्रेन के अंदर रेल पानी की एक बोतल के लिए 15 रुपये देने होंगे।
ये भी पढ़ें   13072 जमालपुर - हावड़ा सुपर एक्सप्रेस के टाइम टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, जानें - नया समय सरणी..