December 10, 2022

बड़ा झटका! आज से LPG Gas Cylinder हुआ 102 रुपये और महंगा, जानें – अपने शहर का नया रेट..

LPG Gas Cylinder

डेस्क : (LPG Gas Cylinder)देश में लगातार बढ़ रही महंगाई आम लोगों की मुसीबत खड़ी कर दी जा रही है। हर बीते दिन पेट्रोल-डीजल से लेकर गैस के दामों में बढ़ोतरी जारी है। ऐसे में आम लोगों का जीना मुहाल होता जा रहा है। आपको बता दे की सरकारी तेल कंपनियों ने एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की है।

बड़ा झटका! आज से LPG Gas Cylinder हुआ 102 रुपये और महंगा, जानें - अपने शहर का नया रेट.. 1
बड़ा झटका! आज से LPG Gas Cylinder हुआ 102 रुपये और महंगा, जानें - अपने शहर का नया रेट.. 4

हालांकि, अच्छी बात यह है कि घरेलू गैस सिलेंडर (Domestic GAS Cylinder) के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है, यह बढ़ोत्तरी कॉमर्शियल गैस सिलेंडर (Commercial Cylinder) के दाम में की गई है। अब नए रेट लागू होने के बाद दिल्ली में 19 Kg के कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 2253 रुपये से बढ़कर 2355.50 रुपये हो गए हैं। यानी अब एक कॉमर्शियल सिलेंडर उपभोक्ताओं को 102.50 रुपये महंगा पड़ेगा।

LPG Gas Cylinder

वही, सरकारी तेल विपणन कंपनियों की ओर से जारी नई दरों के मुताबिक ये बढ़ोतरी होटलों और रेस्टोरेंटों में इस्तेमाल होने वाले कॉमर्शियल सिलेंडरों पर की गई है। वहीं 5 किलो वाले छोटे एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 655 रुपये हो गई है। मालूम हो की पिछले महीने भी एलपीजी सिलेंडरों (LPG Cylinder) के दामों में बड़ा इजाफा हुआ था। उस दौरान 1 अप्रैल को कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 268.50 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई थी। आपको बता दें कि पिछले 3 माह में कमर्शियल रसोई गैस (Commersial Gas Cylinder) में अब तक कुल 448.50 रुपये की वृद्धी हो चुकी है। वहीं, घरेलू एलपीजी उपभोक्ताओं की बात करें तो 22 मार्च को बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर (Domestic GAS Cylinder) में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी।

ये भी पढ़ें   गर्व! गांव में पहली बार 12वीं करने वाली आदिवासी छात्रा ने पास की NEET परीक्षा..