January 29, 2022

खुशखबरी: मकर संक्रांति पर सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, इन शहरों में मिलेगा सिर्फ 634 रुपये में – जानिए

Cylinder rates are down

डेस्क: मकर संक्रांति का त्यौहार आने वाला है, ऐसे में आम लोगों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है, जिसे जानने के बाद आप झूम उठेंगे, क्योंकि खबरें ही ऐसी है, आपको बता दें कि इस मकर संक्रांति त्योहार पर आप मात्र 634 रुपये LPG सिलेंडर अपने घर ले जा सकते हैं, जी हां.. आपने बिल्कुल सही सुना। लेकिन यह फायदा सिर्फ देश के चुनिंदा शहर के लिए है। तो चलिए आपको बताते हैं।

जानकारी के मुताबिक, यह ऑफर दिल्ली से लेकर पटना तक किन लोगों को मिलेगा, अगर आप दिल्ली, बनारस, प्रयागराज, फरीदाबाद, गुरुग्राम, जयपुर, हैदराबाद, जालंधर, जमशेदपुर, पटना, मैसूर, लुधियाना, रायपुर, रांची, अहमदाबाद जैसे शहरों में रहते हैं तो आपको एक सिलेंडर के लिए  633.50 रुपये से लेकर 697 रुपये खर्च करने होंगे।

लेकिन आपको इन बातों का ध्यान रखना होगा, यह सिलेंडर पुराने सिलेंडर से अलग होगा, मतलब, इसमें मात्र 10 किलो ही गैस रहेंगे। दरअसल, हम बात कर रहे हैं उस सिलेंडर की, जिसमें गैस दिखती भी है और 14.2 किलो गैस वाले भारी भरकम सिलेंडर से हल्का भी है। वैसे तो 14.2 किलो गैस वाला सिलेंडर दिल्ली में अभी 899.50 रुपये में मिल रहा है, लेकिन कंपोजिट सिलेंडर मात्र 633.50 रुपये में भरवा सकते हैं। 

मालूम हो कि घरेलू LPG सिलेंडर के नए दाम 1 जनवरी को जारी किए गए थे। जो कि कॉमर्शियल सिलेंडर से 100 रुपया सस्ता है। जबकि, 10-जनवरी-2022 से दुनिया भर में एलपीजी की औसत कीमत 57.81 भारतीय रुपया प्रति लीटर है। हालांकि,अलग-अलग देशों में LPG की कीमतों में काफी अंतर है। विभिन्न देशों में कीमतों में अंतर एलपीजी के लिए विभिन्न करों और सब्सिडी के कारण है। 

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल