May 19, 2022

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन मे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को लगाई फटकार, जानिए – पूरा मामला..

OM Birla Giriraj Singh

डेस्क : बीते मंगलवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को अपने सहयोगी के जवाब में हस्तक्षेप करने के लिए जमकर फटकार लगाई। साथ ही उन्होंने कहा की सदन में किसी सवाल और उसके पूरक सवाल का जवाब एक ही मंत्री को देना चाहिए।

उन्होंने यह टिप्पणी तब कि जब मंत्री गिरिराज सिंह प्रश्नकाल के दौरान ग्रामीण विकास मंत्रालय के दूसरे पूरक प्रश्न का उत्तर देने के लिए खड़े हुए। इससे पहले साध्वी निरंजन ज्योति ने पहले प्रश्न का उत्तर दिया था।लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा की ” माननीय मंत्री यह उचित नहीं है। सभी सवालों का जवाब राज्य मंत्री या कैबिनेट मंत्री में से किसी एक को ही देना चाहिए। एक के बाद दूसरे जवाब नहीं देना चाहिए। आपको हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को जवाब पूरा करने दें।” इसके बाद गिरिराज सिंह को बैठना पड़ा और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री ने शेष पूरक प्रश्नों का उत्तर दिया। बता दे की ओम बिरला ने सोमवार को बहस के दौरान संबंधित मंत्री के जवाब की प्रतीक्षा किए बिना टिप्पणी करने के बाद सदस्यों के सदन छोड़ने पर गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा कि वह ऐसे नेताओं की पार्टियों से कहेंगे कि सदन में चर्चा के दौरान उन्हें हिस्सा न लेने दें।