Khan Sir : बिहार-यूपी नही इस जगह के रहने वाले हैं खान सर, जानिए- कब कर रहे हैं शादी..

Khan Sir: पटना वाले खान सर आज वह नाम है, जिन्होंने इंटरनेट के पटल पर शिक्षा को प्रखरता से स्थान बनाने में अहम भूमिका निभाई है। लॉकडाउन के समय हताश हो रहे छात्र-छात्राओं को खान सर (Khan Sir) ने यूट्यूब के माध्यम से पढ़ा कर जीवन का रास्ता दिखाया। इनके पढ़ाने का तरीका हर उम्र के लोगों को भाता है। यही कारण है कि उनके वीडियोस को मिलियंस में लोग देखते हैं। खान सर कई बार विवादों से भी घिरे रहते हैं, लेकिन आज हम इन सब पर चर्चा ना करते हुए। उनके निजी जीवन पर बात करेंगे। तो आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं कि खान सर असली में कहां के रहने वाले हैं।

यूपी के इस जिले के रहने वाले हैं खान सर : दरअसल पटना के खान साहब (Khan Sir) पटना के नहीं यूपी के हैं. उनका जन्म गोरखपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था, लेकिन वे बिहार के पटना शहर में रहते हैं। उनका असली और पूरा नाम फैजल खान है। वह यूट्यूब पर अपना कोचिंग चैनल चलाता है। इस चैनल के जरिए वह छात्रों को ऑनलाइन कोचिंग देते हैं। बच्चों को पढ़ाने का खान सर का अंदाज बहुत ही निराला है, जिसके कारण वह पटना ही नहीं बल्कि पूरे देश में काफी मशहूर हैं। इस चैनल पर उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं।

एनडीए की परीक्षा पास की थी खान सर : खान सर ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएससी और एमएससी किया है। उनके पिता एक आर्मी ऑफिसर थे जो अब रिटायर हो चुके हैं। उनकी मां गृहिणी हैं। खान साहब का एक बड़ा भाई है जो सेना में कमांडो है। बता दें कि खान सर की बचपन से ही पढ़ाई में काफी रुचि रही है। उन्होंने अपनी मेहनत से एनडीए की परीक्षा पास की थी, लेकिन उनका सेलेक्शन नहीं हो सका। फिलहाल वह अपने यूट्यूब चैनल पर बच्चों को कोचिंग देते हैं। कोचिंग के अलावा उन्होंने कई किताबें भी लिखी हैं जिनमें सामान्य ज्ञान और विज्ञान आदि की किताबें शामिल हैं।

ये भी पढ़ें   बिना हसबैंड के मक्का मदीना पहुंची Sania Mirza, काले बुर्के में तस्वीरें हो रहीं वायरल..