KBC-13 : इस बार ज़रा हटके होगा KBC का मंच, किए गए जबरदस्त बदलाव – जानें खेल के नए नियम

KBC 13

डेस्क : कौन बनेगा करोड़पति (KBC-13) फिर से एक बार इस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ टीवी पर दस्तक देने जा रहा है, बता दें कि इस बार कौन बनेगा करोड़पति का तेरवा सीजन आने वाला है। इस सीजन को अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाएगा, बता दें कि इस शो पर लोगों को अधिकार ज्ञान और सम्मान के साथ नई चीज़ें जानने को मिलेंगी। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट का कहना है कि इस बार शो में बड़े बदलाव किए गए हैं, चलिए जानते हैं शो के बदलाव के बारे में ख़ास बातें।

कंटेस्टेंट से जब सवाल किए जाते हैं तो अक्सर आपने देखा होगा की घड़ी का कांटा शुरू कर दिया जाता है। ऐसे में इस घड़ी के कांटे का नाम धुकधुकी रखा है।

KBC के शो के फ्लोर पर एलईडी लगाई गई है, साथ ही वर्चुअल सीलिंग भी मौजूद है। ऐसे में पूरे सेट को देख कर लग रहा है कि किसी ने जैसे बड़े गेम का ग्राफिक्स चल रखा है।

पहले कौन बनेगा करोड़पति के शो में रियल लाइफ हीरोज से मिलवाया जाता था और उनकी जीवनी बताई जाती थी। ऐसे में इस बार हर शुक्रवार को शानदार शुक्रवार के रूप में मनाया जाएगा, जिसमें अमिताभ कुछ खास लोगों को बुलाएंगे और उनसे जनता को रूबरू करवाएंगे।

इस बार कौन बनेगा करोड़पति शो से जनता लाइव जुड़ेगी और किसी भी प्रकार से जनता की भीड़ स्टूडियो में मौजूद नहीं होगी। शो के निर्माताओं की तरफ से सख्त गाइडलाइन बनाई है कि कोई भी जनता यहां पर नहीं आएगी। बता दें कि 50-50 लाइफलाइन, आस्क द एक्सपर्ट, आस्क द क्वेश्चन जैसी तीन सुविधाएं जो खेलने के वक्त दी जाती हैं वह वैसी की वैसी रहेंगी।

इस बार फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में भी बदलाव किया गया है। बता दें कि यहां पर सभी कंटेस्टेंट को क्रोनोलॉजिकल ऑर्डर में जवाब देने के बजाय तीन सामान्य ज्ञान वाले सवाल पूछे जाएंगे और उनके पास चार ऑप्शन मौजूद होंगे। ऐसे में समय सीमा के भीतर ही तीनों सवालों का सही जवाब देना होगा, जो कम समय में तीनों सवालों का सही जवाब देगा वह अमिताभ बच्चन के साथ व्हाट्सएप पर बैठकर कौन बनेगा करोड़पति खेल खेलेगा।

जब इसे शो को लेकर अमिताभ बच्चन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह कौन बनेगा करोड़पति में आने के लिए उत्साहित हैं। ऐसे में इस बार जनता मौजूद नहीं होगी, जिसको लेकर अमिताभ शुरू से असमंजस में थे। लेकिन, जब उन्हें मालूम हुआ कि जनता लाइव जुड़ेगी तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। ऐसे में अमिताभ को खुशी है कि वह इस शो को 21 साल से संभालते आ रहे हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page