काव्या चोपड़ा ने JEE की परीक्षा में रच दिया इतिहास, बिहार के इन मेधावी छात्रों ने किया नाम रोशन

Kawya Chopra JEE TOPPER

डेस्क : जो विद्यार्थी इंजीनियरिंग में अपना जीवन सफल बनाना चाहते हैं वह दिन और रात प्रयास करके जेईई की परीक्षा की तैयारी करते हैं। जेईई की परीक्षा में बीते दशक कई बदलाव हुए हैं। अब जेईई की परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा करवाई जाती है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बीते बुधवार देर रात रिजल्ट की घोषणा कर दी है और जेईई मेन मार्च 2021 का रिजल्ट आ चुका है बता दें कि इस परीक्षा के रिजल्ट में ऐसा नतीजा सामने आया है जिसको देखकर लोगों की आंखें खुली की खुली रह गई हैं।

एक छात्र ने 100% अंक हासिल किए हैं, यह छात्रा एलन कैरियर इंस्टिट्यूट से पढ़ चुकी है और एलेन करियर इंस्टीट्यूट के निदेशक बृजेश माहेश्वरी का कहना है कि एनटीए द्वारा जो परिणाम घोषित हुए हैं, उसमें हमारी छात्रा काव्या चोपड़ा नीति ने इतिहास रच दिया है। काव्य चोपड़ा को 300 में से 300 अंक प्राप्त हुए हैं। बता दें कि काव्या का रिजल्ट उन मेधावी छात्राओं में से हैं जिन्होंने दिल्ली में भी टॉप किया है। इस परीक्षा को देने के लिए 6 लाख विद्यार्थी पहुंचे थे। अगर कुछ विद्यार्थी ऐसा सोच रहे हैं कि वह ढंग से इस परीक्षा को नहीं दे पाए थे तो क्या करें ? बता दें की उनके पास दो मौके और हैं। जिसमें वह अप्रैल और मई में अपनी बेहतरी का प्रदर्शन कर सकते हैं।

आने वाली परीक्षाओं का फॉर्म निकलने वाला है। भारत में सभी परीक्षाएं ऑनलाइन करवाई जा रही है जिसके चलते जेईई की अगली परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी उसके बाद इसी तरीके से रिजल्ट जारी किया जाएगा। जब वह मेंस का पेपर क्वालीफाई कर लेंगे तो जेईई एडवांस के लिए जाएंगे। मेंस परीक्षा जो मार्च में हुई थी उसमें बिहार के कुमार सत्यदर्शी ने 100 परसेंटाइल हासिल करके बिहार का नाम रोशन किया है वह सिर्फ ऑल ओवर इंडिया टॉपर ही नहीं बल्कि बिहार के टॉपर भी बन गए हैं। बता दें कि कुमार सत्यदर्शी ने ओबीसी कोटे में सफलता हासिल की है वहीं बिहार के अभिनव कुमार भी इस दौड़ में चौथे स्थान पर है।

You may have missed

You cannot copy content of this page