29 January 2023

दिवाली से मिलेगी जियो की 5G स्पीड, जानिए कैसे उठाएं वेलकम ऑफर का फायदा

jio 5G service

डेस्क : भारत में सबसे बड़े ग्राहक आधार वाली टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने घोषणा की है कि उसकी 5G सेवाओं का लाभ दिवाली से चुनिंदा शहरों में उपलब्ध होगा। Jio True 5G के लॉन्च के साथ कंपनी 5G नेटवर्क पर ग्राहकों को 1Gbps तक की स्पीड देगी। अगर आप बाकी से पहले Jio की 5G स्पीड का फायदा उठाना चाहते हैं तो आप इसके वेलकम ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। Jio का दावा है कि उसकी 5G तकनीक 700MHz बैंड पर निर्भर है और यह SA (स्टैंडअलोन) 5G सेवाओं की पेशकश करने वाली भारत की एकमात्र कंपनी है। Jio ने पहले ही चार शहरों – दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में 5G का परीक्षण शुरू कर दिया है। हालांकि, अगर आप इन शहरों में रहते हैं, तब भी आपको कंपनी की 5G सेवा से जुड़ने के लिए एक विशेष प्रक्रिया से गुजरना होगा और लाभ अपने आप नहीं मिलेगा।

Jio की 5G सेवा अब केवल-आमंत्रित है : Reliance Jio की 5G सेवा चुनिंदा शहरों में केवल आमंत्रण मोड में उपलब्ध है। यानी 5G सर्विस से जुड़ने के लिए आपको इनवाइट की जरूरत होगी। सबसे पहले यह तय करें कि आप इन चार शहरों में से किसी एक शहर में रह रहे हैं, जहां जियो की 5जी सेवाएं उपलब्ध हैं। साथ ही, आपके पास 5G-सक्षम स्मार्टफोन होना चाहिए। इसके बाद Realme, OnePlus, Vivo, Samsung, Xiaomi और iQOO फोन यूजर्स वेलकम ऑफर का हिस्सा बनने की कोशिश कर सकते हैं।

ऐसे पाएं Jio 5G Invite : सबसे पहले आपको 5G फोन में MyJio ऐप इंस्टॉल करना होगा। यहां ऐप को ओपन करने के बाद अपने जियो नंबर की मदद से लॉग इन करें, आपको होम स्क्रीन दिखाई देगी। अगर आप ऐसे क्षेत्र में हैं जहां जियो की 5जी सेवाओं की टेस्टिंग की जा रही है तो आपको सबसे ऊपर ‘जियो वेलकम ऑफर’ लिखा दिखाई देगा। इस कार्ड पर टैप करने के बाद आप जियो की 5जी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे और आपका नामांकन हो जाएगा।