जन्माष्टमी पर LPG सिलेंडर अब सिर्फ 749 रुपये में, सस्ता सिलेंडर पाने का ये रहा तरीका

lpg cylinder

डेस्क : जन्माष्टमी के मौके पर आपके लिए खुशखबरी है। क्योंकि इस मौके पर आपको सिर्फ 750 रुपये में एलपीजी गैस सिलेंडर मिल सकता है। लेकिन बता दें कि यह सिलेंडर कंपोजिट होगा।जन्माष्टमी के मौके पर आपके लिए खुशखबरी है। क्योंकि इस मौके पर आपको सिर्फ 750 रुपये में एलपीजी गैस सिलेंडर मिल सकता है। लेकिन बता दें कि यह सिलेंडर कंपोजिट होगा।

LPG Cylinder one
जन्माष्टमी पर LPG सिलेंडर अब सिर्फ 749 रुपये में, सस्ता सिलेंडर पाने का ये रहा तरीका 4

इस सिलेंडर में 10 किलो गैस है। साथ ही इसे कहीं भी ले जाना बहुत आसान है। सरकार ने अब लगभग सभी शहरों में कम्पोजिट गैस सिलेंडर को मंजूरी दे दी है। कम खर्च करने वाले लोगों के लिए ये सिलिंडर खास तौर पर काफी फायदेमंद होते हैं। क्योंकि उन्हें सिलेंडर सस्ता मिलेगा। हालांकि, देश के अलग-अलग शहरों में अलग-अलग दरों पर सिलेंडर उपलब्ध होंगे। जानें किस कंपोजिट सिलेंडर के बारे में अहम बातेंघरेलू 15 किलो के सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हालांकि कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट 36 रुपये सस्ता जरूर था, लेकिन इससे पहले रक्षा बंधन के मौके पर कंपोजिट सिलेंडर के दाम कम किए गए थे। इसके बाद सरकार ने जन्माष्टमी के मौके पर गैस सिलेंडर की कीमतों में भी छूट दी है।

LPG Gas Cylinder
जन्माष्टमी पर LPG सिलेंडर अब सिर्फ 749 रुपये में, सस्ता सिलेंडर पाने का ये रहा तरीका 5

लेकिन कुछ शहरों में 619 तक कंपोजिट सिलेंडर हैं। लेकिन दिल्ली, लखनऊ और मुंबई जैसे शहरों में आपको कंपोजिट सिलेंडर सिर्फ रुपये में मिल सकता है। विशेषताएं क्या हैं:एक मिश्रित गैस सिलेंडर की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि आप जानते हैं कि सिलेंडर में कितनी गैस बची है। इसके अलावा, यह बहुत हल्का है। इसलिए इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है। बता दें कि इसे लेने के लिए आपको इंडेन गैस एजेंसी के पास जाना होगा। वहां आपको इसका कनेक्शन मिल जाएगा। उसके बाद आप इस सिलेंडर को स्मार्ट तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : अब सस्ते किराए में करें थर्ड 3AC का सफर, इन 36 ट्रेनों में लगेंगे इकोनॉमी कोच..