क्या भारत छोड़कर लंदन रहने जा रहे हैं मुकेश अंबानी? रिलायंस इंडस्ट्री ने जारी किया वायरल अफवाह पर आधिकारिक बयान

Ambani fake london home news

डेस्क : भारत के सबसे जाने-माने व्यक्ति मुकेश अंबानी अब विदेश में बसने जा रहे हैं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी, पश्चिम की राह पकड़ते हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि अंबानी ने ब्रिटेन में अपना घरौंदा बनाने का निश्चय किया है। इस प्रकार की खबर हमें इंटरनेट पर हर जगह पढ़ने को मिल रही है।

मुकेश अंबानी के साथ नीता अंबानी

आज हम आपको वायरल होती हुई ख़बरों का सच बताने वाले हैं। देश के जाने-माने उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी के बारे में मीडिया जगत के माध्यम से एक रिपोर्ट वायरल हो रही थी, जिसमें बताया जा रहा था कि वह आने वाले समय में देश छोड़कर लंदन में शिफ्ट हो जाएंगे। ऐसे में शुक्रवार की शाम को रिलायंस इंडस्ट्री की तरफ से इस खबर पर स्पष्टीकरण दे दिया गया है। मुकेश अंबानी की तरफ से और उनकी कंपनी की तरफ से कहा गया है कि यह सारी बातें निराधार है और इस रिपोर्ट में बिलकुल भी सच नहीं है।

बयान में साफ लिखा है कि सोशल मीडिया पर अंबानी परिवार लंदन के स्टॉक पार्क में शिफ्ट होने जा रहा है। यह जानकारी निराधार है। रिलायंस इंडस्ट्री की तरफ से कहा गया है कि चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनका पूरा परिवार कहीं भी बसने की योजना नहीं कर रहा है। रिलायंस इंडस्ट्री का कहना है कि आर आई आई एच एल ने स्टॉक पार्क में जमीन का अधिग्रहण किया था लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि अंबानी परिवार अब स्टॉक पार्क लंदन में रहने जा रहा है। इसके लिए वहां का स्थानीय नियामक को और निर्देशकों का पालन करना होगा, जिसमें काफी वक्त लगेगा। यह पूरा ऑफिशल स्टेटमेंट 5 नवंबर 2021 को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के द्वारा रिलीज करके बताया गया है। कंपनी के मुताबिक अब अधिग्रहण कार्यक्षेत्र में उपभोक्ता कारोबार की बढ़ोतरी होगी। ऐसे में विश्व स्तर पर हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री को भी बढ़ावा दिया जाएगा।

You may have missed

You cannot copy content of this page