IRCTC’s Northeast Tour : अब IRCTC दे रही नॉर्थ ईस्ट घूमने का मौका, जानें पैकेज के डिटेल्स

IRCTC's Northeast Tour

IRCTC’s Northeast Tour भारतीयों के लिए IRCTC समय समय पर टूर पैकेज लाते रहती है। इसी क्रम में IRCTC द्वारा नॉर्थ ईस्ट घूमने का पैकेज लेकर आया है। भारत के पूर्वी राज्य अपनी खूबसूरती के लिए पूरे देश और दुनिया में प्रसिद्ध हैं। यदि आपको भी पूर्वी हिस्से की सैर करनी है तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) आपके लिए एक शानदार ऑफर लाया है। आप इस टूर पैकेज के जरिए आसानी से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर (Bhubaneswar) से नॉर्थ-ईस्ट (North-East) के लिए यात्रा कर सकते हैं।

ट्वीट करके दी गई जानकारी IRCTC द्वारा अपने नॉर्थ-ईस्ट के इस टूर पैकेज के बारे में सभी जानकारियों से जुड़ा एक ट्वीट शेयर किया गया है। इस ट्वीट में बताया गया है कि यदि ‘आप पूर्व-उत्तर राज्य की खूबसूरत पहाड़ियों को देखना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। इस टूर पैकेज के जरिए सिक्किम (Sikkim), कलिम्पोंग (Kalimpong), गंगटोक (Gangtok), दार्जिलिंग आदि जैसी कई जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा।’

मिलेंगी ये सुविधाएं टूर पैकेज में मिलने वाली सुविधाएं- इस टूर पैकेज में आप फ्लाइट से यात्रा करेंगे। पहले तो आप भुवनेश्वर से बागडोगरा तक आप हवाई मार्ग से यात्रा करेंगे जिसके बाद उसके आगे का सफर आप रोड के जरिए करेंगे। इस पूरे सफर में आपको बस या कैब की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही आपको ब्रेकफास्ट और डिनर भी दिया जाएगा। हर जगह रात में रूकने के लिए होटल की सुविधा भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें   1 अक्टूबर से बदल जायेंगे अटल पेंशन योजना के नियम, अभी उठा ले ये फायदा

कितना होगा एक्सपेंस यदि आप इस पैकेज की अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको IRCTC की वेबसाइट https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=SCBA51 पर जरूर विजिट करें। इस टूर पर अकेले जाने पर आपको प्रति व्यक्ति 54,200 रुपये, दो लोगों को 41,715 रुपये देना पड़ेगा। वहीं तीन लोगों को 39,655 रुपये का शुल्क देना होगा।