8 February 2023

IPS अफसर जिन्‍होंने CM के सिक्योरिटी इंचार्ज को जड़ दिया था थप्पड़, फिर आगे जो हुआ..

IPS अफसर जिन्‍होंने CM के सिक्योरिटी इंचार्ज को जड़ दिया था थप्पड़, फिर आगे जो हुआ.. 1

डेस्क : आपने अक्सर अधिकारियों के साथ मंत्रियों की झड़प तो खूब देखी होगी, लेकिन क्‍या आप इस आईपीएस को जानते हैं? जिन्‍होंने हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के सिक्‍योरिटी इंचार्ज को ही थप्पड़ जड़ दिया. ये IPS गौरव सिंह अपनी ईमानदार छवि की वजह से भी प्रसिद्ध है.

वे इससे पहले भी जहां पोस्‍टेड थे, वहां खनन और नशा माफिया को परेशान करके रख दिया था. इस थप्पड़ कांड के बाद उन्‍हें तो अब छुट्टी पर भेज दिया गया लेकिन सोशल मीडिया पर एक पक्ष ने उनकी जमकर प्रशंसा भी कर दी. इस पूरे मामले की एक वीडियो भी खूब वायरल हुई है. आप देखिए इस वीडियो को.

आईपीएस गौरव सिंह कुल्‍लू के SP थे, उस समय उन्‍होंने CM के सिक्योरिटी इंचार्ज को भी थप्पड़ रसीद कर दिया था. इसके बाद वहां पर बवाल सा मच गया. इसके बाद मुख्यमंत्री के सिक्योरिटी PSO ने SP को लात मार दी थी. उसके बाद वहां की जनता SP के समर्थन में आ गयी और कई लोग यह कहने लगे SP को क्यों मार रहे हो? इस कांड के बाद सोशल मीडिया पर एक पक्ष ने उनका लगातार समर्थन भी किया.

SP बनकर बनाया एक अनोखा रिकॉर्ड

आईपीएस गौरव सिंह के नाम अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है. वह हिमाचल प्रदेश में सबसे कम उम्र में SP बन गए थे. इसके अलावा भी वे अपने काम की वजह से खूब चर्चा में रहे हैं. उनकी धाकड़ छवि के कारण उन्‍हें ‘सिंघम’ के नाम से भी जाना जाता है. IPS अधिकारी गौरव सिंह इससे पहले बद्दी में बतौर ASP की सेवाएं दे चुके हैं. वहां भी खनन और नशा माफिया को बखूबी सबक सीखा चुके हैं. आपको बता दें कि उनके इस काम से वहां की जनता खुश रहती है और प्रशंसा भी करती है.

कहां के हैं IPS गौरव सिंह?

IPS गौरव सिंह उत्तर प्रदेश के आगरा से हैं. उनका जन्‍म 1 जुलाई 1990 को एक बेहद साधारण परिवार में हुआ था. उनके पिता जी का नाम श्री बी. सिंह और माता का नाम किरण देवी है. इससे पहले गौरव शिमला, बद्दी और कांगड़ा में ASP के पद पर भी रह चुके हैं. इस थप्‍पड़ कांड के बाद उन्हें प्रशासन ने उन्हें छुट्टी पर भेज दिया था