IPS अफसर “अंकिता शर्मा ” संडे को समय निकालकर करवाती हैं UPSC की तैयारी, गरीबी की जंग में स्टूडेंट्स के सपने कर रही हैं पूरे

ankita sharma raipur

ankita sharma raipur

डेस्क : सिविल सर्विसेज एग्जाम को क्वालीफाई करना अपने आप में ही एक चुनौती पूर्ण कार्य होता है। हर वह विद्यार्थी जो प्रशासनिक सेवा में अपना योगदान करना चाहता है वह सिविल सर्विसेज की सरकारी नौकरी की तलाश में होता है और ऐसे में कुछ विद्यार्थी जरूर सफलता प्राप्त करते हैं और वह जनता की सेवा में लग जाते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी विद्यार्थी हैं जो सफलता पाकर भी अपने बचे हुए समय में तैयारी कर रहे विद्यार्थियों की मदद करते हैं।

कुछ इसी तरह का नजारा आईपीएस अंकिता शर्मा ने पेश किया है जहां पर वह हफ्ते भर तो सभी प्रशासनिक कामों में लगी रहती हैं और जब रविवार की छुट्टी मिलती है तो है उन बच्चों को तैयारी करवाती हैं जो सिविल सर्विसेज की तैयारी करना चाहते हैं। ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया का भी बखूबी इस्तेमाल किया है जहां पर वह इंस्टाग्राम के माध्यम से बच्चों से जुड़ी रहती हैं और उनके सभी सवालों का जवाब देती हैं।

अंकिता उन बच्चों को पढ़ा रही है जो गरीबी के कारण पढ़ नहीं पा रहे हैं और जिनके पास इतनी फीस नहीं है कि वह किसी इंस्टिट्यूट में दाखिला लेकर अपनी तैयारी को पूरा कर सके। वह इस बात को बखूबी समझती है क्योंकि उन्होंने भी खुद सरकारी स्कूल में पढ़ कर यह परीक्षा पास की है उन्होंने इस परीक्षा को अपने तीसरे प्रयास में पास किया था।

उनको तैयारी के दौरान काफी दिक्कतें सामने आई लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और वह अकेले ही बिना किसी टीचर की मदद से अपनी तैयारी में लगी रही । अंकिता शर्मा का मानना है कि कई बच्चे हैं जो सही मार्गदर्शन के कारण आगे नहीं बढ़ पाते हैं और यह उन सब का कर्तव्य है जिसको अपनी मंजिल मिल गई है वह दूसरों को भी मंजिल तक पहुंचाने का पूरा प्रयास करें। आपको बता दें इस वक्त छत्तीसगढ़ के रायपुर में वह अपराधिक मामलों को नियंत्रित करने में काफी सफल ऑफिसर रही हैं और इस मामले में इलाके में काफी मशहूर भी हैं।

You cannot copy content of this page