December 10, 2022

IPL 2022: IPL में यह बड़ा मुकाम हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने विराट कोहली

virat kohli

भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली क्रिकेट जगत का बड़ा नाम है। खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ यह बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में कोहली IPL में 6500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। RCB की पारी के दौरान कोहली द्वारा लिया गया पहला रन उनके IPL कैरियर का 6500वां रन है। इससे पहले कोहली IPL में 6000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज थे।

हरप्रीत बरार की गेंद पर मिड विकेट की ओर एक सिंगल ने कोहली को यह उपलब्धि हासिल करने में मदद की।विराट कोहली लीग के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं, इसके बाद शिखर धवन (6,186), डेविड वार्नर (5,876), रोहित शर्मा (5,829), सुरेश रैना (5,528) और एब डिविलियर्स (5,162) हैं।

सीजन 2022 में कोहली का बल्ला अब तक खामोश रहा है। विराट के पहले सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी ही आई है। 13 मैचों में विराट के बल्ले से 236 रन ही आए हैं। कैरियर में बुरे दौर से गुजर कोहली के लिए कुछ भी सही साबित नही हो रहा है।पंजाब किंग्स के खिलाफ ओपनिंग करने आए कोहली ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। पारी में मिली शुरुवात को कोहली बड़ी में तब्दील नही कर पाए। 20 के व्यक्तिगत के स्कोर पर विराट कागिसों रबाडा की गेंद का शिकार हो गए। कोहली खुद से निराश थे, आसमान की ओर देख अपनी निराशा जताई।

ये भी पढ़ें   भारत में खुला Gold ATM - कार्ड से खरीदिए सोने के सिक्के..

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209/9 रन बनाकर 20 ओवरों में RCB के लिए 210 रनों का लक्ष्य रखा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम लक्ष्य हासिल करने में असफल रही,टीम को 54 रन के बड़े अंतराल से मैच हार गई।रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को प्लेऑफ तक पहुंचने के लिए गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबला जीतना जरूरी है। RCB पॉइंट्स टेबल पर चौथे पायदान पर है।