IPL 2021 : इस सीजन के सभी मैच सस्पेंड, कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद BCCI ने लिया फैसला

IPL 2022

डेस्क : देश में बढ़ रहे कोरोना काल को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 को फिलहाल सभी खेलों को सस्पेंड कर दिया गया है। आपको बता दें कि IPL खेल के दौरान दो दिन के अंदर करीब तीन खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद फौरन बीसीसीआई यह फैसला लिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के वाइस-प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि आईपीएल 2021 को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है।

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने रॉयटर्स को बताया कि कोविड-19 के चलते आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए फिलहाल निलंबित कर दिया गया है। राजीव शुक्ला ने बताया आईपीएल 2021 को अभी निलंबित किया गया है, इसको रद्द नहीं किया गया है। उन्होंने साथ ही कहा कि देखना होगा कि इसको कब रिशेड्यूल किया जा सकता है। इससे पहले सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मैच को स्थगित करना पड़ा था।

अभी तक IPL के कुल 29 मैच खेले जा चुके हैं: खबरें आ रही है कि IPLके बचे हुए सभी मैच मुंबई में ही कराए जाएंगे। हालांकि, अभी तक आईपीएल के कुल 29 मैच ही खेले जा चुके हैं। इन तीन खिलाड़ियों के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) कैंप से बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी की भी कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। IPL 2021 बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खेला जा रहा था। ऐसे में खिलाड़ियों के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद बहस इस बात पर शुरू हो गई है कि आखिर चूक कहां पर हुई है?

You cannot copy content of this page