January 24, 2022

राहत: इंटरसिटी, जनसेवा एक्सप्रेस में अब जनरल टिकट से कर सकेंगे यात्रा, रेलवे ने दी जानकारी..

Bhagalpur Danapur Intercity Express

डेस्क: रेल यात्रियों के लिए एक बहुत बड़ी खबरें सामने आ रही है, क्योंकि अब यात्रियों को रेल यात्रा करने में काफी आसानी होगी, और किराया भी कम लगेगा, मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार से भागलपुर से खुलने वाली दो एक्सप्रेस ट्रेनों का जनरल टिकट काउंटर से कटने लगेगा। बता दे की पूरे 20 महीने बाद रेलवे बोर्ड के निर्देश पर एक्सप्रेस ट्रेनों के जेनरल टिकट की बुकिंग काउंटर से निर्गत होगा।

बताते चलें कि सोमवार से फिलहाल भागलपुर से मुजफ्फरपुर चलने वाली जनसेवा एक्सप्रेस (13419/13420) और भागलपुर से दानापुर तक चलने वाली इंटरसिटी (13401/13402) का जनरल टिकट कटेगा। इन दोनों ही ट्रेनों की 5-5 कोच अनारक्षित की गई हैं, जबकि शेष बोगियां आरक्षित हैं और इन बोगियों का आरक्षण टिकट कटाना पड़ेगा।

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी की 17 कोच में D-11 से D-15 और जनसेवा एक्सप्रेस की 18 कोच में D-07 से D-11 को अनारक्षित किया गया है। कोरोना महामारी के कारण विक्रमशिला एक्सप्रेस, सूरत एक्सप्रेस, दादर एक्सप्रेस, वनांचल एक्सप्रेस, अंग एक्सप्रेस सहित भागलपुर और अन्य स्टेशनों से खुलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों की सभी बोगियों को रिजर्व कोच कर जनरल टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी गई थी। ध्यान रहे! भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी और जनसेवा एक्सप्रेस को छोड़कर अन्य किसी भी एक्सप्रेस ट्रेनों की जेनरल टिकट nhi मिलेगी।

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर यह भी है कि जल्दी विक्रमशिला, दादर सहित अन्य ट्रेनों का भी जनरल टिकट मिलने लगेगा, उक्त बात की जानकारी मालदा रेल मंडल के सीनियर डीसीएम व सीपीआरओ पवन कुमार का कहना है।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक