Indian Railway : नई Vande Bharat Express का ट्रायल शुरू, जानें – कब तक आपके शहर तक पहुंचेगी?

taj express

Indian Railway : ( Vande Bharat Express ) रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है. अब यात्रियों का इंतजार ख़त्म होने वाला है. तीसरी वंदेभारत ट्रेन ट्रायल के लिए ट्रैक पर दौड़ने लगी है. बता दें कि पिछले सप्‍ताह आईसीएफ चेन्नई से निकली ट्रेन का लगातार ट्रायल हो रहा है, जो इस समय चेन्‍नई से निकल कर चंडीगढ़ पहुंच चुकी है.

Indian Railway : नई Vande Bharat Express का ट्रायल शुरू, जानें - कब तक आपके शहर तक पहुंचेगी? 1

रेलवे अधिकारियों की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार आरडीएसओ ट्रेन का अलग-अलग ट्रायल करेगा. इसके बाद ही सीआरएस से सेफ्टी क्‍लीयरेंस मिलेगी, और फिर ये ट्रेन आपके शहर तक पहुंचेगी., आने वाले समय में भारतीय रेलवे 1 वर्ष में 74 और वंदेभारत ट्रेन का निर्माण करेगा.

Indian Railway : नई Vande Bharat Express का ट्रायल शुरू, जानें - कब तक आपके शहर तक पहुंचेगी? 2

वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने कुछ दिनों पहले तीसरी वंदेभारत ट्रेन का निरीक्षण किया था और पूरी तरह से संतुष्‍ट होने के बाद ही ट्रायल के लिए आरडीएसओ को सौंपा है. इसके बाद से ट्रेन का ट्रायल शुरू हुआ है. यह ट्रेन अब चंडीगढ़ पहुंच गयी है. वही आपको बता दें कि इस नई वंदेभारत ट्रेन में कोई निशान न पड़ें, इसलिए ट्रेन पर पोलीथिन कवर लगाकर ट्रायल किया जा रहा है.

वंदेभारत ट्रेन का ट्रायल अब शुरू हो गया है और इसका ट्रायल सामान्य, खराब और अच्छे तीनों तरह से किया गया. कुछ ट्रायल खाली ट्रेन और कुछ वजन रखकर भी किए जाएंगे. ताकि ट्रेन की गुणवत्ता का निरिक्षण किया जा सके. सभी ट्रायल में डेढ़ माह से दो महीने का समय लगगें. अधिकारियों के मुताबिक, जरूरत पड़ने पर रोजाना कुछ घंटे अधिक भी ट्रायल भी किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें   बेरोजगारों की आई मौज! इस योजना से सरकार को मिलेगा हर महीना 40 हजार