IND vs AUS : सिडनी टेस्ट राष्ट्रगान के वक्त मुहम्मद सिराज की आंखों से आखिर क्यों छलके आंसू? देखें वीडियो

डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के सि़डनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से टेस्ट मैच आगाज़ हो रहा है। मालूम हो की मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अपने करियर का दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं। उनके मरहूम पिता का ख्वाब था कि वो अपने मुल्क के लिए क्रिकेट खेलें, सिराज इस ख्वाब को सच होते हुए देख रहे हैं। मैच के आगाज से पहले राष्ट्रगान के दौरान मुहम्मद सिराज की आंखों से आंसू छलक आये।जिसे देखकर हर किसी की आँखे नम हो गई।

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के करियर का ये दूसरा टेस्ट है। आज यानि की गुरुवार को मैच शुरू होने से पहले वो काफी इमोशनल हो गए।मालूम हो की मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)को चोट लगने के बाद उनकी जगह मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मेलबर्न टेस्ट (Melbourne Test) में डेब्यू करने का मौका दिया गया।

सिराज ने इस मैच में 5 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।मौजूदा टूर के दौरान उनके पिता का निधन हो गया था, जिसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में ही रुकने का फैसला किया। सिराज ने अपनी मां से फोन पर बात की, उनकी मां ने कहा, ‘वही करो जो तुम्हारे पिता चाहते थे, भारत के लिए खेलो।’ अपने हर मैच के दौरान वो अपने पिता को जरूर याद करते हैं।सिडनी टेस्ट शुरू होने से पहले जब भारत का राष्ट्रगान (National Anthem) शुरू हुआ तब सभी खिलाड़ियों साथ मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) भी मैदान में मौजूद थे। राष्ट्रगान के दौरान ये युवा गेंदबाज भावुक हो गए और उनकी आंखे से आंसू छलक पड़े। सिराज के लिए ये कभी न भुला पाने वाला पल था।