Sahara India : सहारा निवेशकों की बढ़ी मुश्किलें, चेयरमैन समेत 10 लोगों के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी

Sahara India

सहारा इंडिया के निवेशकों की मुसीबत बढ़ती नजर आ रही है। लंबे समय से निवेशकों के पैसे अटके हुए हैं। इसी बीच बलरामपुर (उत्तर प्रदेश),में बीते दिन यानी 4 सितंबर को सहारा चेयरमैन खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। बता दे ये शिकायत अदालत के आदेश पर सहारा समूह के चेयरमैन सुब्रत राय और उनकी पत्नी सहित 10 लोगों के खिलाफ नगर कोतवाली में धोखाधड़ी और साजिश करने सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। इस बारे में पुलिस द्वारा रविवार को जानकारी भी साझा की गई है।

इस मामले में नगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार दुबे ने मीडिया को बताया कि ‘अदालत के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच की शुरू कर दी गयी है। पुलिस ने अनुसार, नगर के सिटी पैलेस निवासी आशीष राजपूत सिंह ने यहां मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत में अर्जी दी थी कि सहारा इंडिया द्वारा संचालित कम्पनी के कर्मचारियों ने उन्हें धन निवेश करने को प्रेरित किया गया था। जिससे प्रभावित होकर उन्होंने 25 हजार रुपये जमा कर दिए लेकिन समय पूरा हो जाने के बाद जब अपना पैसा वापस देने को कहा तो कम्पनी के लोग आनाकानी करने लगे।’

आपको बता दें पुलिस द्वारा बताया गया है कि सिंह द्वारा की गई शिकायत और दस्तावेजों को देखने के बाद अदालत ने सहारा समूह के चेयरमैन सुब्रत राय उनकी पत्नी सहित दस लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, साजिश रचने और धमकी देने सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें   पूरी दिल्ली का बदलने वाला है लुक! सिर्फ कुछ दिनो में हर जगह मिलेगा महकता हुआ फूलों और पेड़ का गार्डेन