9 February 2023

अपने घर में शामिल करें ये बैम्बू का फर्नीचर, न्यू मेकओवर देख हर कोई करेगा तारीफ.. देखिए- खूबसूरत फोटो

अपने घर में शामिल करें ये बैम्बू का फर्नीचर, न्यू मेकओवर देख हर कोई करेगा तारीफ.. देखिए- खूबसूरत फोटो 1

Bambo Furniture: इस बढ़ते डिजिटल युग में हर कोई अपने घर को सुंदर रखने के लिए एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गैजेट या फिर तरह-तरह की फर्नीचर लगाना पसंद करते हैं। ऐसे में आज आपलोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से एक ऐसे फर्नीचर के बारे में बताएंगे। जो आपके घर को न केवल सोभा बढ़ाएगा बल्कि आपको प्रकृति से प्यारा भी हो जाएगा।

अपने घर में शामिल करें ये बैम्बू का फर्नीचर, न्यू मेकओवर देख हर कोई करेगा तारीफ.. देखिए- खूबसूरत फोटो 2

वैसे, बदलते दौर में लोग शाही अंदाज की सजावट के बजाय साधारण सुंदरता को प्राथमिकता देने लगे हैं। घर की सजावट और रख-रखाव में चकाचौंध भरे सामान और भारी-भरकम कला के नमूने और चीजें रखने का चलन अब नहीं रहा। इसकी वजह है की एक तो ये महंगे होते हैं और दूसरा, ज्यादा लंबे समय तक एक जैसी साज-सज्जा उबाऊ भी हो जाती है। साथ ही इन्हें संभालना काफी मशक्कत का काम है।

अपने घर में शामिल करें ये बैम्बू का फर्नीचर, न्यू मेकओवर देख हर कोई करेगा तारीफ.. देखिए- खूबसूरत फोटो 3

आपको बता दे की बांस धरती पर उगने वाली सबसे सस्ती और पुरानी घास है। गरीब-निवाज कही जाने वाली यह घास अब तेजी से मार्केट में अपना मुकाम तलाश रही है। रोजमर्रा के इस्तेमाल की चीजें हों, घर की सजावट का सामान या फिर फर्नीचर, हर तरह से बांस के उत्पाद लकड़ी के मुकाबले सस्ता, बेहतर और टिकाऊ विकल्प हैं। इस समाज के हर तबके को लुभा रहे हैं। अगर, समान पर नजर डालें तो जग, टोकरी, कटोरे, फूलदान, लैंपशेड, चटाइयां, चटाई-पर्दे, बेड, सोफा-सेट, बच्चों के खिलौने वगैरह सभी कुछ तो ए खोखली घास खुद में समेटे है।

अपने घर में शामिल करें ये बैम्बू का फर्नीचर, न्यू मेकओवर देख हर कोई करेगा तारीफ.. देखिए- खूबसूरत फोटो 4

यही नही घर, ऑफिस, होटल हर जगह आजकल लकड़ी के फर्श का खूब चलन है। इसकी खासियत इसका साधारण दिखना है। घर को यह एक शाही अंदाज देता है, वहीं दफ्तर को उत्कृष्ट बनाता है। होटल, रेस्तंरा की भीतरी-बाहरी सजावट और लाइटिंग के साथ बड़ी आसानी से वुडन फलोरिंग संतुलित हो जाती है। लकड़ी के मुकाबले बांस की लकड़-फलोरिंग न केवल सस्ती, बल्कि दिखावट के नजरिए से बेहतरीन भी है। इसके रखरखाव में ज्यादा झंझट भी नहीं है।

अपने घर में शामिल करें ये बैम्बू का फर्नीचर, न्यू मेकओवर देख हर कोई करेगा तारीफ.. देखिए- खूबसूरत फोटो 5

अगर आप भी लेना चाहते है तो आपको अपने नजदीकी बाजार में बांस-फलोरिंग के हुनरबाज और डीलर आसानी से मिल जाएंगे। ऑनलाइन कंपनियों के पास भी बांस की वुडन फलोरिंग के ढेरों विकल्प मौजूद हैं। बांस फलोरिंग की शुरुआती दर सौ-दो सौ रुपए वर्ग फुट के हिसाब से बाजार में उपलब्ध है। बाकी कीमत आपकी जेब और बांस की गुणवत्ता तय करेगी।

अपने घर में शामिल करें ये बैम्बू का फर्नीचर, न्यू मेकओवर देख हर कोई करेगा तारीफ.. देखिए- खूबसूरत फोटो 6