अजब-गजब: 6 लाख की ब्लूटूथ लैस चप्पल के जरिये REET एग्जाम में नक़ल करने की कोशिश : जाने एक चप्पल की कीमत 6 लाख रूपये क्यों ?

Reet 2021

डेस्क : हाल ही में REET 2021 की परीक्षा आयोजित की गई थी, बता दें कि REET 2021 की परीक्षा वह देते हैं जो राजस्थान में सरकारी शिक्षक बनना चाहते हैं। Rajasthan Eligibility Examination for Teacher की परीक्षा में ब्लूटूथ की योजना पूरी तरह से विफल हो गई। इस परीक्षा को 26 सितंबर 2021 को आयोजित किया गया था लेकिन परीक्षा के दौरान माहौल कुछ और ही देखने को मिला। बता दें कि सभी अभ्यर्थियों को अपनी चप्पल 200 मीटर दूर उतारकर बैठना पड़ा।

ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जो अभियार्थी आए थे उन्होंने अपनी चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगा रखा था। यह ब्लूटूथ डिवाइस लगाने के लिए चप्पल में उन्होंने 6,00,000 रूपए तक का खर्चा किया था। सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले इन अभ्यर्थियों को अब पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। यह मामला अजमेर के किशनगढ़ का है, जहां पर परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों के चप्पलों से ब्लूटूथ डिवाइस निकला।

इस मामले से प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। अब वह हर अभियार्थी की सघन तरीके से जांच कर रहे हैं। मामले की जांच पड़ताल करने पर कई लोगों का नाम सामने आया है। साथ ही नकल में संलिप्तता के चलते हुए एक कॉन्स्टेबल और दो हेड कांस्टेबल को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। इस वक्त राजस्थान में बड़े स्तर पर चेकिंग चल रही है।

इस पूरे कृत्य काम के पीछे एक बड़ा गिरोह बैठा है, जिसको पुलिस ने पकड़ लिया है। यह गिरोह राजस्थान के बीकानेर, प्रतापगढ़, सीकर, भरतपुर, अजमेर और जोधपुर में धोखाधड़ी से चीटिंग करवाने का काम करता है। यह परीक्षा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाती है। इस परीक्षा को राजस्थान के 33 जिलों में होना था, परीक्षा का समय दो पालियों में निर्धारित किया गया था। करीब 16,00,000 से भी ज्यादा उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठे थे।

You cannot copy content of this page