राजधानी दिल्ली में मास्क न लगाने पर हो रहा है सीधा 500 रुपए का चालान- हर कदम पर रखें ध्यान

challan one traffic

डेस्क : बता दें की राजधानी दिल्ली में कोरोना की गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए , सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क या फेस कवर पहनना अनिवार्य है। यह निर्णय राज्य की राजधानी में कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या के आलोक में किया गया था। नियम तोड़ने पर 500 रुपये का जुर्माना भी है। यह स्थिति यह सवाल उठाती है कि क्या दिल्ली में यात्रा करने वाले लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य है।

राजधानी दिल्ली में मास्क न लगाने पर हो रहा है सीधा 500 रुपए का चालान- हर कदम पर रखें ध्यान 1

इसपर आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के एक बयान में कहा गया है, “सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क या फेस कवर नहीं पहनना अपराध है। दिल्ली में ऐसा नहीं करने पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा। हालांकि, यह जुर्माना उस व्यक्ति पर लागू नहीं होता है जो खुद की गाड़ी में सवार हो। इसका मतलब है कि अगर आप निजी वाहन चला रहे हैं, तो आपको इस जुर्माने का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

traffic police

हालांकि, टैक्सियों जैसे वाणिज्यिक वाहनों में यात्रा करते समय फेस मास्क पहनना अनिवार्य करदिया गया है । इसके अलावा बाइक पर भी मास्क लगाना अनिवार्य है। राज्य की राजधानी में कोविड -19 मामले फिर से बढ़ रहे हैं। 8,205 सक्रिय मामलों के साथ शहर की COVID सकारात्मक दर बढ़कर 17.83 प्रतिशत हो गई है। इनमें से 5,549 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। शहर में मौजूदा कोविड कंटेनमेंट जोन की संख्या 259 है।

ये भी पढ़ें   टिकट कंफर्म न होने का झंझट खत्म! रेलवे त्योहारों के मौके पर चलाएगा कई स्पेशल ट्रेन, जानें - समय सारणी..