पीएम सम्मान निधि के तहत 4000 रुपये पाना है तो 30 सितंबर तक कर लें यह काम – कहीं जाने की जरूरत नहीं, अपने मोबाइल से करें अप्लाई

PM KIshan Yojana Loan

न्यूज डेस्क : देश के किसान भाइयों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है, केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे है, पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत जो भी किसान अभी तक इस योजना का लाभ नहीं ले पाए है, उसके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है, बता दे की उन लोगों के लिए सरकार ने 30 दिसंबर तक फॉर्म भरने का मौका दिया है, अगर आप भी अभी तक इस योजना में फॉर्म नहीं भरे है, और ₹4000 का मुनाफा पाना चाहते हैं तो इस रिपोर्ट को पूरा पढ़िए।

जानकारी के लिए आपको बता दें की “पीएम किसान सम्मान निधि योजना” के तहत इस वर्ष की दूसरी किस्त किसान के खाते में ₹2000 पहुंच चुकी है, इस योजना के तहत अब तक 12.14 करोड़ किसान परिवार जुड़ चुके हैं। और अभी 30 नवंबर तक बचे हुए किसानों के खातों में पैसा पहुंच जाएगा। इस योजना का लाभ उठाने के लिए किसान भाइयों के पास खुद का अपना बैंक अकाउंट होना बहुत जरूरी है। क्योंकि सरकार डीबीटी के जरिए किसानों को पैसे ट्रांसफर करती है। आपका बैंक अकाउंट आधार से लिंक होना जरूरी है। वही पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने वाले किसान को आधार कार्ड देना अनिवार्य है। आधार कार्ड नहीं देने पर आप इस स्कीम का लाभ नहीं ले पाएंगे। आप वेबसाइट pmkisan.gov.in पर  अपने डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर सकते हैं। 

You cannot copy content of this page