31 January 2023

पत्नी हो तो ऐसी! ब्यूटी पार्लर में श्रृंगार के लिए नहीं दिया पैसा – बस मांग लिया तलाक..

पत्नी हो तो ऐसी! ब्यूटी पार्लर में श्रृंगार के लिए नहीं दिया पैसा - बस मांग लिया तलाक.. 1

डेस्क : अक्सर पारिवारिक कलह और वैचारिक मतभेद की वजह से शादी के बाद तलाक की नौबत आती है. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक युवती ने अपने पति से इसलिए तलाक मांग लिया, क्योंकि वह ब्यूटी पार्लर में मेकअप के लिए पैसे भी नहीं देता है, फिलहाल कोर्ट काउंसिलर इस दंपति को साथ रहने के लिए काउंसलिंग कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) से एक हैरान करने देने वाला मामला भी सामने आया है. यहां पति की बेरुखी से परेशान एक पत्नी ने तलाक के लिए आवेदन दिया है. परेशान पत्नी ने कहा कि पति खर्च के लिए उसे पैसे नहीं देता और न ही मेकअप के सामान को खरीदने के लिए रुपये देता है. पति का यह कहना है कि मेरी शक्ल अच्छी नहीं है. मैं उसके साथ रहने के लायक नहीं हूं.

फैमिली कोर्ट में दे दिया आवेदन

अलीगढ़ के सिविल लाइन पुलिस थाना इलाके की रहने वाली महिला ने फैमिली कोर्ट में पति से तलाक दिलाने के लिए आवेदन दिया है. फैमिली कोर्ट में तैनात काउंसलर योगेश ने यह बताया कि उक्त महिला ने आवेदन में यह लिखा है कि वह अपने पति से सजने-संवरने और अपने खर्चे के लिए रुपयों की मांग की है.

लेकिन, उसका पति उसे रुपये नहीं देता है. इसके साथ ही महिला का यह आरोप है कि उसके पति ने उससे कहा है कि उसकी शक्ल अच्छी नहीं है, इसलिए उसे अपने साथ नहीं रख सकता. इसके अलावा महिला ने अपने सास-ससुर पर भी बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं.

वर्ष 2015 में हुई थी महिला की शादी

इस आवेदन में महिला ने लिखा है कि उसकी शादी दिल्ली के रहने वाले लड़के से वर्ष 2015 में हुई थी. वह एक निजी कंपनी में काम करता है. उसकी शादी की शुरुआत में सब ठीक चला. मगर, कुछ समय बाद पति का मेरे साथ का रवैया बदल सा गया.

इस महिला ने आगे कहा, ”मैं जब पति से मेकअप के लिए पैसे मांगती तो वह मुझे मना कर देता. घर खर्च के लिए भी मुझे पैसे नहीं देता था. सास और ससुर भी पति का ही साथ देते हैं. पति कहता है कि मैं उसके घर के लायक नहीं हूं और न ही उसके लायक हूं क्योंकि मेरी शक्ल अच्छी नहीं है. इसलिए मैं उसके साथ अब नहीं रह सकती.”