अब घर बनाना हुआ और महंगा! सीमेंट, छड़, गिट्टी, ईट की कीमत में भारी बढ़ोतरी, जानिए – नया रेट..

sariya cement balu rate

डेस्क : सीमेंट, सरिया, ईंट, मौरंग, बालू आदि के भाव महंगाई के दौर में आसमान छू रहे हैं, जिससे कि लोगों को निर्माण कराने में काफ़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने कई जगह तो अपने निर्माण कार्य ही रुकवा दिए हैं। अब हालात यह है कि निर्माण कार्य की जरूरत में आने वाला सभी सामान पिछले वर्ष की तरह ही इस वर्ष काफी महंगा हो चुका है।

लोगों का कहना है कि आवश्यक वस्तुओं के दाम महीने में दो से तीन बार बढ़ते हैं। काफ़ी दिनों से मकान में कुछ निर्माण कार्य करवाना चाह रहे थे लेकिन बढ़ती महंगाई के वजह से काम नही हो पा रहा है। डीजल पेट्रोल पहले सस्ता हुआ करता था जिससे लोगो की बचत भी हो जाया करती थी। यूरिया और डीएपी भी सस्ती होती थी और अब यूरिया बोरी में पांच किलो कम है। वहीं डीएपी के दाम भी आसमान छूते जा रहे है।

सीमेंट, सरिया, ईंट के भाव इस वर्ष 2022 के भाव में पिछले वर्ष 2021 के मुकाबले काफी फर्क आ चुका है। सीमेंट, सरिया के विक्रेता कहते हैं कि कुछ सामग्री तो महंगी हुई है और कुछ फर्क डीजल और पेट्रोल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण हुआ है। भाड़ा महंगा हो गया है जिसके चलते वस्तुओं के भाव में काफी फर्क आ चुका है। कुछ चीजें तो महंगी भी हुई हैं और कुछ के भाड़े के कारण भाव आसमान छू रहे हैं।

ये भी पढ़ें   न सिर्फ़ देश में बल्कि पाकिस्‍तान और श्रीलंका में भी हैं मां भगवती की शक्तिपीठ, दर्शन के लिए लगती है लंबी कतार, जानें