Siddhu Moosewala की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से डरावने खुलासे, सिर की हड्डी में मिली 2 बुलेट -24 गोलियां आरपार

siddhu moosewala

डेस्क : पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला के शव का पोस्टमार्टम सोमवार की रात पांच डॉक्टरों की टीम ने किया। रिपोर्ट को पुलिस के साथ शेयर नहीं किया गया। हालांकि सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि नई तकनीकों वाले बंदूकों से निकली 24 गोलियां उनके शरीर को छलनी कर आर -पार हो गई थी। वहीं एक गोली सिर की हड्डी में जा फंसी थी। हमलावरों ने लगभग 30 राउंड फायर किए थे।

मानसा जिला अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, पोस्टमार्टम के दौरान मूसे वाला के शरीर पर दो दर्जन गोलियों के घाव पाए गए। रिपोर्ट के अनुसार अत्यधिक खून बहने के कारण मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वही आंतरिक अंगों में भी चोट की पुष्टि की गई है। बताया जा रहा है कि शव का पोस्टमार्टम करने के बाद विसरा के नमूने सुरक्षित रख लिए गए हैं और आगे की जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट को अस्पताल ने पुलिस के साथ शेयर नहीं किया है।

सिंगर के परिवार वाले पोस्टमार्टम ना कराने की जिद पर अड़े हुए थे। परिवार की मांग थी कि हत्याकांड की जांच हाईकोर्ट के जज की अगुवाई में कराई जाए। इस जांच के लिए एनआईए सीबीआई की मदद ली जाए। परिजनों का कहना था कि जब सुरक्षा हटाई गई तो इसे सार्वजनिक क्यों किया गया? इस मामले की जांच की जाए और आरोपियों पर कार्रवाई की जाए। हालंकि, काफ़ी समझाने और आश्वासन देने के बाद परिवार पोस्टमार्टम कराने के लिए राजी हो गया था।

बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मूसे वाला के हत्या की जांच के लिए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जजों की निगरानी में न्यायिक आयोग का गठन करने का ऐलान किया है। वहीं राज्य सरकार के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सभी संदिग्धों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : रेलवे में TTE कैसे बने? कितनी सैलरी मिलेगी..यहां जान लीजिए पूरी डिटेल..

सोमवार को इस हत्या से जुड़े पांच संदिग्धों को उत्तराखंड से हिरासत में ले लिया गया। ये पांचों उत्तराखंड के चमोली जिले स्थित हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे जा रहे थे। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर इन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस इसकी जांच में जुटी है कि इस हत्या में इन की क्या भूमिका थी।