गृहमंत्री अमित शाह ने ‘सेवा ही संगठन’ के तहत की मोदी वैन की शुरुआत, जानिए इस VAN की खासियत..

modi van launched

न्यूज डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में 13 साल से अधिक समय सहित सरकार के प्रमुख के रूप में 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा के ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम के तहत ‘मोदी वैन’ को हरी झंडी दिखाई। पांच ‘मोदी वैन’ कौशांबी लोकसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य केंद्रों के साथ-साथ सहायता केंद्रों के रूप में काम करेंगे और कौशांबी विकास परिषद द्वारा संचालित किया जाएगा।

Amit Shah to flag off 'Modi Van' to commemorate 20 years of Narendra Modi's  life as elected representative | India News | Zee News

ये वैन एक ऐसी मशीन से लैस हैं जो एक बार में रक्त के नमूनों के साथ 39 परीक्षण कर सकती है। जिसमें मधुमेह के परीक्षण भी शामिल हैं। वैन एक साप्ताहिक मेडिकल बुलेटिन भी जारी करेगी, स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के अलावा ये वैन विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के तहत लाभार्थियों के पंजीकरण में भी मदद करेंगी।

Amit Shah to flag off 'Modi Van' to commemorate 20 years of PM Narendra  Modi's life as elected representative | India News - the vie

इन वैन के माध्यम से लोगों को टेलीमेडिसिन सेवाओं और गांवों में भाजपा से जुड़े स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की सेवाओं का लाभ उठाने में मदद करने के लिए नुस्खे मिलेंगे। वैन में 32 इंच की टेलीविजन और हाई स्पीड इंटरनेट सेवा भी है और ये प्रधानमंत्री मोदी के मासिक रेडियो प्रसारण ‘मन की बात’ का प्रसारण करेंगी। साथ ही भाजपा नेताओं की विभिन्न जनसभाओं और भाषणों का भी प्रसारण किया जाएगा।

You cannot copy content of this page