4 February 2023

दिल्ली के इस गुरद्वारे में मुफ्त होगी दिल की जांच और इलाज- करोड़ो की मशीन लगेगी सिर्फ गरीबों की लिए

bangla sahib

डेस्क : दिल्ली की जनता के लिए एक और खुशखबरी है। बता दें की दिल के रोगों का इलाज अक्सर बहुत महंगा माना जाता है, लेकिन दिल से संबंधित इलाज अब दिल्ली में मुफ्त होगा और तो और दिल्ली में सबसे अच्छा डॉक्टरो का समूह भी उपलब्ध होगा। इलाज और जांच का कोई शुल्क नहीं लगेगा और न ही इलाज के पूरे कोर्स का कोई खर्चा होगा।

वर्तमान में गुरुद्वारा बंगला साहिब में आधुनिक तकनीक से लैस नक्शों में इकाइयाँ स्थापित की जा रही हैं, ताकि सभी दिल के मरीज जो की गरीब हैं उन को पूरी तरह से ठीक किया जा सके और यह पूरा खर्च गुरुद्वारा बंगला साहिब द्वारा वहन किया जा रहा है। हरमीत सिंह कालका ने घोषणा की कि वाहन इकाई की स्थापना के लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। गुरुद्वारा बंगला साहिब में न केवल दिल्ली में बल्कि देश भर में होने वाले सभी परीक्षण कार्डियो के संबंध में सबसे कम लागत पर किए जाएंगे और कमजोर आर्थिक क्षेत्रों के लिए वरदान साबित होंगे।

महिलाओं के ब्रेस्ट कैंसर की जांच के लिए 45 लाख रुपये की लागत से गुरुद्वारा बंगला साहिब में एक बहुत ही आधुनिक मशीन लगाई गई है। इस बड़े कदम से ब्रेस्ट कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित ग़रीब लोग अपना बिना पैसों की चिंता के अपना इलाज दिल्ली के बेहतरीन डॉक्टरों से करवा सकते हैं।