गोविंदा ने बयान किया अपना दर्द, कैसे सलमान के एक फ़ोन ने तबाह कर दिया उनका फ़िल्मी करियर…

Govinda

डेस्क : एक बार फिर से बॉलीवुड का काला चेहरा सामने आया है, कैसे बॉलीवुड की रंगीन दुनिया के पीछे सिर्फ स्याह छिपा हुआ है। कभी बॉलीवुड के बेताज़ बादशाह हुआ करते थे गोविंदा, उन्होंने अपने डांस और अभिनय से उन्होंने करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी एक खास पहचान बनाई थी। 90 के दशक में उनका किसी भी फिल्म में होना उस फिल्म की सफलता की गारंटी माना जाता था। गोविंदा बॉक्स ऑफीस के राजा थे, उनका ही एकछत्र राज चलता था। एक के बाद एक कई हिट फिल्में उन्होंने बॉलीवुड को दी थी। चाहे वो ड्रामा हो, एक्शन हो या फिर कॉमेडी गोविंदा का हाथ कोई भी हीरो किसी जोनर में नहीं पकड़ पाता था।

मगर आश्चर्य की बात तो ये है कि आज सलमान, शाहरुख, आमिर खान जैसे कई बड़े सितारें जहां 50 साल के होने के बाद भी बॉलीवुड में छाए हुए हैं तो वहीं गोविंदा आजकल बॉलीवुड से नदारद हैं। ऐसे कैसे हो गया कि एक वक़्त बॉलीवुड का बेताज बादशाह आज कही नज़र भी नहीं आता है।आखिर क्यों गोविंदा बॉलीवुड से इतनी जल्दी रुखसत हो गए।एक दौर था जब उनके घर में निर्माता/निर्देशकों की लाइन लगी रहती थी, मगर आज उनके पास कुछ चुनिंदा फिल्मों की स्क्रिप्ट जाती है वो भी इतनी बेकार जिन्हें गोविंदा पढ़ना भी नहीं चाहते। एक साक्षात्कार में उन्होंने अपने इस डूबते करियर पर प्रकाश डालते हुए कई खुलासे किए थे। उन्होंने बताया था कि कैसे सलमान खान ने उनसे एक हिट फिल्म छीन ली थी।हालंकि, वे बीच-बीच में कोशिश करते है मगर बॉलीवुड में वो अपने कदम दोबारा जमाने अब तक सफल नहीं हो पाए है।

बकौल गोविंदा एक साक्षात्कार में उन्होंने बताया कि– मैं ‘जुड़वा’ फिल्म कर रहा था। तभी सलमान ने मुझे रात 2-3 बजे फोन लगाया। वे कहने लगे कि ‘चीची भैया आप कितनी हिट दोगे यार?’ मैंने कहा ‘क्यों क्या हो गया?’ वे बोले ‘जो पिक्चर आप कर रहे हैं जुड़वा, वो बंद कर दीजिए। वो आप मुझे दे दीजिए और डायरेक्टर भी आपको मुझे देना पड़ेगा साथ वो प्रोड्यूसर भी मैंने आपसे ही लेना है साजिद नाडियावाला।’ गोविंदा अपना दर्द बयां करते हुए आगे कहते हैं कि– तो चलती फिल्म वहां पर रुकवा दी क्र बंद कर दी गई और वो सलमान को दे दी गई थी।

मालूम हो कि 1997 में आई सलमान खान की जुड़वां बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई थी। अगर वो फ़िल्म गोविंदा करते तो उनके करियर को एक नई उछाल मिलती मगर वो फ़िल्म उनसे छीन कर बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के हाथ में रख दी गयी।सोशल मीडिया पर इन दिनों गोविंदा का यह वीडियो काफी देखा जा रहा है और लोग उनके प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। इसके साथ ही लोग सलमान खान को खरी खोटी भी सुना रहे हैं। तो कुछ इस तरह से गोविंदा का दर्द छलका , कि कैसे एक फोन ने उनसे छीन ली उनकी हिट फ़िल्म।

You cannot copy content of this page