December 6, 2022

सरकार ने दिया ये गजब का ऑफर, अब मिलेगा फ्री में LPG सिलेडर

LPG Cylinder

देशभर में रसोई गैस सिलेंडर के दाम आम लोगों की जेबें जला रहे हैं और सरकार इसे कम करने के लिए कदम उठा रही है. आम लोगों के आर्थिक बजट को झकझोरते हुए अब घरेलू गैस सिलेंडर 11,000 रुपये में मिल रहा है. इस बीच अगर आपको अपना राशन कार्ड मिल जाता है तो यह खबर आपके लिए वरदान साबित होने वाली है, क्योंकि इन लोगों के लिए सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है।

सरकार अब दिवाली पर राशन कार्ड धारकों को मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देगी, जिससे महंगाई में भी राहत मिलेगी। सरकार ने मुफ्त गैस सिलेंडर लेने के लिए कुछ शर्तें तय की हैं। यदि आप शर्तों का पालन नहीं करते हैं तो आपको मुफ्त गैस सिलेंडर का लाभ नहीं दिया जाएगा।

इन लोगों को मिलेगा मुफ्त गैस सिलेंडर: अगर आप मुफ्त गैस सिलेंडर का लाभ लेना चाहते हैं तो इसके लिए कई शर्तें रखी गई हैं, जिनका आपको पालन करना होगा. सबसे पहले आपका उत्तराखंड का निवासी होना चाहिए और दूसरा आपके पास अंत्योदय कार्ड होना चाहिए। उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार ने हर साल तीन गैस सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा की है, जिसके लिए आपके पास अंत्योदय कार्ड होना चाहिए। अगर आपके पास यह राशन कार्ड नहीं है तो आपको मुफ्त गैस सिलेंडर का लाभ नहीं दिया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार अंत्योदय कार्ड धारकों को सालाना तीन गैस सिलेंडर मुफ्त देगी. पहला सिलेंडर अप्रैल से जुलाई, दूसरा अगस्त से नवंबर और तीसरा दिसंबर से मार्च के बीच मिलेगा। जानिए किन लोगों को नहीं होगा फायदा: वहीं, अगर अंत्योदय उपभोक्ताओं को गैस एजेंसी से उनकी गैस कनेक्शन मैपिंग नहीं मिलती है, तो लाभ का भुगतान नहीं किया जाएगा। सरकार के इस फैसले से राज्य के करीब 2 लाख अंत्योदय कार्ड धारकों को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें   MP में बिना बुलाये शादी का खाना खा रहे लड़के से प्लेट धुलवाए लेकिन बिहार में हुआ इसका ठीक उल्टा..