May 18, 2022

नवजात के लिए महिला बनी भगवान, मुँह से 7 मिनट तक सांस देकर बचाई जान

doctor give life to other peoples

डेस्क : यूं ही डॉक्टरों को भगवान का दर्जा नहीं दिया गया है. आगरा एत्मादपुर में एक नवजात बच्चे और उसकी मां के लिए एक महिला डॉक्टर भगवान बन कर सामने आई, जब एक नवजात शिशु को अपने मुंह से सांस लेकर उसकी जान बचाई. बच्ची जन्म के बाद से सांस नहीं ले पा रही थी।

इसके बाद महिला चिकित्सक सुरेखा ने अपने नवजात को तब तक सांस दिया, जब तक वह उसे जीवन देने में कामयाब नहीं हो गई। इस महिला चिकित्सक का वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है और हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। स्वास्थ्य केंद्र में खुशबू नाम की महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया लेकिन जन्म के साथ ही बच्ची सांस नहीं ले पा रही थी। तब सुरेखा बिना देरी किए और मशीन से ऑक्सीजन देने की कोशिश की, लेकिन यह कोशिश नाकाम रही वहीं।

दूसरी तरफ से मां अपने बच्चे की किलकारी समय के लिए एक डॉक्टर की उम्मीद लगाए मशीन के जरिए सांस नहीं ले पाई तो बिना सोचे समझे उसने अपने मुंह से सांस देना शुरू कर दिया। ऐसे में उनके स्टाफ भी देखकर हैरान रह गए और उन्हीं में से किसी एक ने उनका वीडियो बना लिया। सुरेखा खून से लथपथ नवजात बच्ची को सांस दे रही थी। लगभग 7 मिनट तक उसे सांस देती रही और आखिरकार अपने कोशिश में सफल भी हो गई। शिशु की हालत में सुधार होने पर सबने राहत की सांस ली। इसके बाद मां और बच्ची का स्वास्थ्य केंद्र में चेक अप किया गया और दोनों ही स्वस्थ हैं।

You may have missed