May 27, 2022

The Kashmir Files में कश्मीरी पंडितों के पलायन की सच्चाई देख छलक पड़े केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के आंसू – देखें वीडियो

giriraj singh

डेस्क : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने द कश्मीर फाइल्स देखने के बाद अपने विचार रखे, दरअसल फिल्म देखने के बाद वह काफी भावुक हो गए थे। आपको बता दें की यह फिल्म 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। केंद्रीय मंत्री ने फिल्म और इसके निर्माण की सराहना करते हुए कहा कि इस फिल्म को देश के हर गांव में दिखाने की जरूरत है। पिछले हफ्ते रिलीज हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी हैं।

फिल्म को अग्निहोत्री ने लिखा है और फिल्म को ज़ी स्टूडियो ने प्रोड्यूस किया है। उत्तर प्रदेश समेत बीजेपी शासित ज्यादातर राज्यों ने फिल्म को टैक्स फ्री घोषित कर दिया है। इस बीच, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने भी फिल्म के बारे में बात की और कहा कि यदि एक ईमानदार जांच हो जाए तो उस जांच से दोषियों की पहचान करने में मदद मिलेगी की आखिर ऐसी घटना क्यों हुई? इससे पहले मंगलवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’, जिसमें पलायन की “सच्चाई को उसके सही रूप में लाने” के लिए प्रशंसा की और कहा कि इतिहास को समय-समय पर सही संदर्भ में प्रस्तुत किया जाना है। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अन्य लोगों ने भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी द्वारा फिल्म का समर्थन किया।

प्रधानमंत्री ने विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में फिल्म को “बदनाम करने के अभियान” की भी आलोचना की। प्रधान मंत्री ने कहा की “सच्चाई को दफनाने” के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।