Indian Railway : अब भागलपुर से चलने वाली 12335 दादर एक्सप्रेस में घट जाएगी जनरल बोगी..

Indian Railway : बिहार के रेल यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर निकल के सामने आई है। अगर आप भी भागलपुर, जमालपुर रेल मार्ग के माध्यम मुंबई की तरफ यात्रा पर निकल रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद अहम है। क्योंकि भागलपुर से लोकमान्य तिलक जाने वाली दादर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कोच में बड़ा बदलाव हो गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भागलपुर रेलवे स्टेशन से सप्ताह में 3 दिन चलने वाली भागलपुर-दादर (12335/12336) एक्सप्रेस में अब जनरल बागी की संख्या कम हो जाएगी। लेकिन खुशी की बात यह है कि जनरल बोगी हटाने के साथ ही पेंट्रीकार की सुविधा बढ़ा दी जाएगी। आगामी 1 जुलाई से चार की जगह तीन जनरल बोगियां ही जोड़ी जाएगी। वहीं, इस ट्रेन में पेंट्रीकार जोड़ी जाएगी। पहले पेंट्रीकार की सुविधा नहीं थी।

इसके जुडऩे से लंबी दूरी वाली इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को घर से खाना ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब यात्री को ट्रेन में ही खाना मिलेगा। मंगलवार को चीफ पैसेंजर ट्रांस मैनेजर केएन चंद्रा द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 22 कोच वाली इस ट्रेन में यह नई व्यवस्था भागलपुर से एक जुलाई और दादर से तीन तारीख से लागू होगी।

ये भी पढ़ें   पीवी सिंधू ने India के लिए जीता 200वां गोल्ड, ऐसा करने वाला दुनिया का 4th देश बना भारत एमएम