बेहतरीन मौका! देशभक्ति का नारा ‘हर घर तिरंगा’ लिखने पर मिलेंगे ₹30,000, जानिए – क्या करना होगा?

Har Ghar Tringa

डेस्क : स्वतंत्रता दिवस (independence day) का पर्व आने में महज 6 दिन ही बचे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 13 से 15 अगस्त तक हर तिरंगा अभियान (Har ghar tirangaa abhiyan)को जोर-शोर से चलाने की अपील भी अपने देश वासियों से की थी।

केन्द्र सरकार के साथ राज्य सरकारें भी हर घर तिरंगा अभियान के प्रचार-प्रसार में पूरी मुस्तैदी से लगी हुई हैं. ऐसे में संस्कृति मंत्रालय (Ministry of Culture)ने एक नई पहल की हैं मंत्रालय ने प्रतियोगिता कराने की घोषणा की है. जिसमें आपको देशभक्ति का शानदार नारा लिखना है. जिसके भी नारे का चयन सेलेक्शन कमेटी द्वारा किया जाएगा. उसके सरकार की ओर से 30,000 रुपए का पुरुस्कार (30,000 cash prize) दिया जाएगा. इसके लिए बस आपको देशभक्ति से लबरेज नारा देना होगा. आइये जानते हैं क्या हैं पूरा प्रोसेस।

देश आजादी के 75वें जश्न को मनाने के लिए हर कोई उत्सुक है. हर किसी की जगह पर इन दिनों आजादी के ही गीत सुनने को मिल रहे हैं. आजादी के जश्न में चार चांद लगाते हुए संस्कृति मंत्रालय ने विगत शुक्रवार को एक प्रतियोगिता का आयोजन भी शुरु कर दिया है. यह प्रतियोगिता 15 अगस्त तक चलेगी. संस्कृति मंत्रालय की ओर से अमृत महोत्सव नामक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है. जिसके कैप्शन में लिखा गया हैं की,देशभक्ति का नारा लिखें और 30,000 रुपए जीतें,, प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सबसे पहले आपको (@AmritMahotsav) ट्विटर हैंडल को फॉलो करना पड़ेगा।

इसके बाद हिन्दी या अंग्रेजी भाषा में नारा लिखें. साथ ही तिरंगा स्लोगन के साथ अब अमृत महोत्सव को टैग भी करें. यही नहीं पोस्ट में अपने तीन दोस्तों को भी टैग करना होगा. यदि सलेक्शन कमेटी द्वारा आपका नारा चयनित किया जाता है तो आप 30 हज़ार रुपए का ईनाम जीतने के हकदार होंगे. यही नहीं देश की आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस को इस बार हर घर तिरंगा नारे के साथ मनाया जा रहा है. जिसमें देश की केंद्र और राज्य सरकारें अपना पूरा सहयोग कर रही हैं. अभी से तिरंगा लोगों के घरों की छतों पर लहराने भी लगा है.

ये भी पढ़ें   1 अक्टूबर से बदलेंगे बैंकिंग-अटल पेंशन योजना के नियम, जानिए कैसे मिलेगा पैसा