कमरतोड़ महंगाई : 1 जून से ₹1100 के पार हो जाएगा LPG Gas Cylinder का दाम, अभी से कर लें बुकिंग

LPG Cylinder one

डेस्क : देश में लगातार बढ़ रही महंगाई से हर कोई परेशान है। खासकर, खाद पदार्थ के दाम तो आसमान से भी ऊपर जा रहे हैं। वैसे, बीते दिनों पेट्रोल-डीजल के दामों में कुछ कमी की गई थी। बावजूद भी लोगों में निराशा देखी जा रही है। इसी बीच एक बार फिर से घर के किचन पर बुरा असर होने वाला है। आसान भाषा में कहें तो एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम फिर से बढ़ोतरी होने वाले हैं।

LPG Cylinder new rate list

बताते चलें कि हर महीने की पहली तारीख को LPG Gas Cylinder के दाम तय होते हैं। कंपनियों ने 19 मई को रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 3.50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी थी। अब फिर 1 जून के गैस सिलेंडर के दाम तय होने हैं। ऐसी खबरें आ रही है कि रसोई गैस एलपीजी सिलेंडर एक बार फिर महंगा हो सकता है और इसके दाम जल्द ₹1100 के पार पहुंच सकते हैं। ऐसे में अगर आपको घर के लिए सिलेंडर लेना है तो 1 जून से पहले बुक कर लें, ताकि कम कीमत में सिलेंडर खरीद सकें।

lpg-cylinder

आपको बता दे की अभी दिल्ली में सिलेंडर की कीमत 1003 रुपये है। मुंबई में घरेलू एलपीजी की कीमत 1002.50 रुपये प्रति सिलेंडर है। जबकि, कोलकाता में एक ग्राहक को रसोई गैस सिलेंडर के लिए 1,029 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, चेन्नई में एक ग्राहक को घरेलू सिलेंडर के लिए आज से 1,058.50 रुपये देने होंगे। कंपनियों नें पहले 7 मई को 14.2 किलोग्राम घरेलू रसोई गैस LPG सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी। इसके बाद 19 मई को 3.50 रुपये बढ़ाए हैं।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : अब चलती ट्रेन में भी बुक कर सकेंगे कंफर्म टिकट, जानें - रेलवे की नई सुविधा
lpg cylinder at just 634