May 18, 2022

बिग अलर्ट! सरकार द्वारा Free Ration ऐलान के बाद लाभार्थियों के साथ हो रहा फ्रॉड, आपका जानना है जरूरी..

Ration Fraud

डेस्क : अगर आप भी राशन कार्ड (Ration Card) उपभोक्ता है तो यह खबर आपके लिए हैं। केंद्र सरकार ने आम लोगो के फायदे को देखते हुए मुफ्त राशन योजना को 6 महीने के लिए आगे बढ़ा दिया है। लेकिन, इस बीच अब राशन को लेकर धोखाधड़ी बढ़ गई है। यह अलर्ट आपके लिए काफी आवश्यक है जान लेना।

Have you linked your Ration card to Aadhaar? Then hurry up - KERALA -  GENERAL | Kerala Kaumudi Online

दरअसल, एफपीएस डीलर्स (FPS Dealers) आपको इलेक्ट्रॉनिक पॉइंट ऑफ सेल (EPOS) के जरिए भी आपको कम राशन दे सकते हैं। ऐसे में आपको बेहद सावधान रहना जरूरी है। आपको ये ध्यान देना होगा कि कहीं आपका डीलर दो ई-पीओएस डिवाइस का इस्तेमाल तो नहीं कर रहा है। मालूम हो की दो ई-पीओएस डिवाइस का इस्तेमाल करना कानूनन गंभीर अपराध है।

Why only Ration Server is like this? - EDITORIAL - EDITORIAL | Kerala  Kaumudi Online

लेकिन, हाल ही में ऐसा ही मामला सामने आया है। खाद्य आपूर्ति विभाग ने एक राशन की दुकान पर छापा मारा जिसमें एफपीएस डीलर द्वारा आवंटित एक ई-पीओएस डिवाइस के बजाय दो ई-पीओएस डिवाइस का उपयोग किया जा रहा है। खाद्य आपूर्ति विभाग की जांच टीम को दोनों एफपीएस की गहन जांच करने का निर्देश दिया है। अगर आप भी राशन दुकान से फ्री राशन योजना का लाभ ले रहे हैं तो ये ध्यान रखें कि राशन डीलर ई-पीओएस डिवाइस का उपयोग नहीं कर रहा हो। अगर कोई राशन डीलर ई-पीओएस डिवाइस का उपयोग करे तो आप तुरंत उसकी शिकायत करें, वरना आपके राशन में कटौती हो सकती है।

You may have missed