मिल गया भारत का सबसे लंबे लोगों का परिवार- घर की बेटी की हाइट देख चौंक जाएंगे आप

oonchey kad ke maa baap

डेस्क : हमारे भारत में लम्बे लोगों की तुलना बॉलीवुड के शहेंशाह – अमिताभ बच्चन से की जाती है क्योंकि बिग बी बहुत लम्बे लगते हैं। वैसे, आम जगह भी हमे काफी बार लम्बे व्यक्ति दिख जाते है लेकिन आज हम आपको ऐसे परिवार के बारे में बताएंगे जिसके सभी सदस्य लम्बे हैं और उनके नाम पर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज कराया गया है।संदर्भ के लिए, आपको बतादें कि कुलकर्णी परिवार वास्तव में पुणे, महाराष्ट्र में रहता है। परिवार में उनका 52 वर्षीय शरद कुलकर्णी, जो 7 फीट 1.5 इंच लंबा है, और उनकी 46 वर्षीय पत्नी संजोत, जो 6 फीट 2.6 इंच लंबी है, और उनकी दो बेटियां (6 फीट लंबी) हैं।

मिल गया भारत का सबसे लंबे लोगों का परिवार- घर की बेटी की हाइट देख चौंक जाएंगे आप 1

महत्वपूर्ण बात यह है कि उनकी सबसे बड़ी बेटी मुरुगा 22 साल की उम्र में 6 फीट लंबी है, जबकि सानिया उनकी दूसरी बेटी है और 16 साल की होने के बावजूद केवल 6 फीट 4 इंच लंबी है। इस परिवार के मुखिया शरद कुलकर्णी जी हैं जो पूरे परिवार की देखभाल करते हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस परिवार के सभी सदस्यों की कुल लंबाई 26 फीट मानी जा सकती है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि सबसे बड़ी कुलकर्णी जनजाति के सदस्यों को अपने कपड़ों के फिट होने से लेकर उनके जूते के आकार तक कई मुद्दों का सामना करना पड़ता है, जो उन्हें बहुत मुश्किल बनाते हैं। ऐसे में फुट साइज बड़ा होने के कारण चप्पल और जूते विदेश से मंगवाने पड़ते हैं। कुलकर्णी परिवार को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग बिल्कुल भी पसंद नहीं है, क्योंकि वहां से निकलना मुश्किल हो सकता है।

ये भी पढ़ें   दिल्ली के इन इलाक़ों में मिलेगी शराब! जगह देने के लिए हवाई अड्डे ने निकाली NOC
मिल गया भारत का सबसे लंबे लोगों का परिवार- घर की बेटी की हाइट देख चौंक जाएंगे आप 2
मिल गया भारत का सबसे लंबे लोगों का परिवार- घर की बेटी की हाइट देख चौंक जाएंगे आप 5

परिवारों का कहना है कि वे पैदल अधिक सहज हैं और अक्सर सड़कों पर देखे जाते हैं। इसके अलावा ये परिवार कस्टमाइज्ड स्कूटी का भी इस्तेमाल करते हैं।कुलकर्णी परिवार का नाम इसकी लंबाई के कारण “रिमका वर्ल्ड रिकॉर्ड्स” में शामिल है। रिकॉर्ड एक पति और पत्नी ने मिलकर बनाया था, जिन्होंने 1989 में शादी की थी। उस समय, दोनों ने भारत के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले जोड़े का दर्जा हासिल किया था। जब इस जोड़े की दो बेटियाँ हुईं, तो पता चला कि दोनों अपने माता-पिता के समान कद के थे। यह पूरा परिवार अब इस स्थिति में सबसे आगे माना जाता है और सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय है।

मिल गया भारत का सबसे लंबे लोगों का परिवार- घर की बेटी की हाइट देख चौंक जाएंगे आप 3