December 7, 2022

मिल गया Delhi का सबसे बड़ा और सस्ते कपड़े का थोक मार्केट, सिर्फ 1000 रु में होगी साल भर की शॉपिंग

kapdaa market

डेस्क : दिल्ली का गांधी नगर मार्केट उन लोगों के लिए बहुत उपयुक्त है जिनका कपड़ों का व्यवसाय है या थोक में कपड़े खरीदना चाहते हैं। इससे पहले कि आप इस बाजार में जाएं, याद रखें कि यहां केवल एक ही कपडा खरीद पाना मुमकिन नहीं है। आपको सामग्री के 3 या 12 टुकड़ों का एक पूरा सेट खरीदना होगा। दिल्ली को प्रमुख खरीदारी शहर माना जाता है।

मिल गया Delhi का सबसे बड़ा और सस्ते कपड़े का थोक मार्केट, सिर्फ 1000 रु में होगी साल भर की शॉपिंग 1

खासकर अगर आप नए स्टाइल के कपड़े पहनना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए परफेक्ट है। दरअसल, दिल्ली में कपड़ों के कई बाजार हैं। लेकिन आज हम आपको दिल्ली के एक थोक बाजार गांधी नगर मार्केट के बारे में बताएंगे । गांधी मार्केट उन लोगों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है जो व्यापारिक कपड़ों की खरीदारी करना चाहते हैं। बाकी जनता के लिए यहां सब कुछ बेहद किफायती है। यह एक आश्चर्य के रूप में आ सकता है, लेकिन यह एक बड़ा बाजार है जहां आप साल में सिर्फ 1,000 यूनिट खरीद सकते हैं। तो आइए जानते हैं दिल्ली के गांधी नगर मार्केट के बारे में।

मिल गया Delhi का सबसे बड़ा और सस्ते कपड़े का थोक मार्केट, सिर्फ 1000 रु में होगी साल भर की शॉपिंग 2

यदि आप नहीं जानते हैं, तो सुभाष नगर में गांधी नगर बाजार भारत का सबसे सस्ता कपड़ा बाजार है। इतना ही नहीं, यह एशिया का सबसे बड़ा रेडी-टू-वियर और टेक्सटाइल मार्केट भी है। यहां कई दुकानों के साथ एक फैक्ट्री भी लगाई गई है। इस बाजार में खरीदारी के नियम हैं। मुझे यहां एक भी नहीं मिल रहा है। 3 या 12 पीस में उपलब्ध सेट के अनुसार ही कपड़े खरीदने चाहिए। जैसे यहाँ पर आपको 3 कमीज़ें बहुत ही सस्ते दाम में मिल जाती हैं। 3 पीस बच्चों की टी-शर्ट सेट भी 150 येन में बिक रही है। तो एक टी-शर्ट सिर्फ 50 रुपये की है। मानो या न मानो, आप यहां सिर्फ 140 रुपये में जींस पा सकते हैं।

ये भी पढ़ें   MP में बिना बुलाये शादी का खाना खा रहे लड़के से प्लेट धुलवाए लेकिन बिहार में हुआ इसका ठीक उल्टा..

यहां तक ​​कि सबसे महंगी जींस की कीमत भी करीब 350 रुपये है। 22 से 40 साइज के जींस यहां आसानी से उपलब्ध हैं। हालाँकि, यह सभी आकारों में 3 के सेट में उपलब्ध है। वैसे गांधी बाजार में सौदेबाजी का चलन है। यदि आप बार्गेनिंग में अच्छे हैं, तो आप बहुत सारे उत्पाद अच्छी कीमत पर खरीद सकते हैं। टॉप, सूट, कोट पैंट, जींस, शर्ट, वेस्टर्न शेरवानी और कुर्ता पजामा यहां थोक मूल्यों पर पाएं। 40 साल की उम्र तक रेल की पटरियों को यहां प्रदर्शित किया गया था। गांधीनगर थोक बाजार में रेडीमेड गारमेंट खरीदने के लिए दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश से व्यापारी आते हैं।बतादें की आजकल जहँ रोज ही नए ट्रेंड्स के कपडे पहनने का फैशिओं है , वहीँ दिल्ली की ऐसी मार्केट्स का होना लोगों के लिए काफी सहायक साबित होता है क्यूंकि यहाँ पर लोग काम दाम में अधिक से अधिक शॉपिंग कर सकते हैं। ऐसा मन जरा है की आने वाले कुछ सालो में इस बाजार की गिनती दिल्ली के सबसे बेहतरीन बाजारों में की जाएगी।