4 February 2023

महंगाई के तनाव को भूल जाइए! 75 रुपये में 30 दिनों की वैधता, डेटा और कॉलिंग प्राप्त करें

bsnl towers

डेस्क : Jio, Airtel और V ने हाल ही में 30-दिन के प्लान पेश किए हैं। बीएसएनएल के पास पहले से ही ऐसी स्कीम है, जो एक महीने तक चलती है। यहां हम बीएसएनएल के बेहद कम कीमत वाले 30 दिनों के प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के निर्देश के बाद निजी कंपनियों ने एक के बाद एक 30 दिनों तक चलने वाले प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। Jio ने जहां 256 रुपये का प्लान लॉन्च किया है, वहीं Airtel और Vodafone Idea भी लगभग 300 रुपये की रेंज के साथ दो-दो प्लान लेकर आए हैं। साथ ही, राज्य के स्वामित्व वाली टेलीकॉम ऑपरेटर BSNL के पास पहले से ही ऐसी योजना है, जो पूरे महीने चलती है। यहां हम बीएसएनएल के बेहद कम कीमत वाले 30 दिनों के प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं।

BSNL 75 रुपये का प्लान : BSNL के इस सस्ते प्लान को जो खास बनाता है वह यह है कि यह अन्य लाभों के साथ डेटा और कॉलिंग प्रदान करता है। आपका प्लान 30 दिनों की वैधता प्रदान करता है। यह वॉयस कॉलिंग (स्थानीय और राष्ट्रीय) के लिए 200 मिनट और 2 जीबी डेटा प्रदान करता है। इसके अलावा, आपको मुफ्त कॉलट्यून का लाभ मिलता है।

BSNL 24 रुपये का प्लान : यह योजना भी 30 दिनों तक चलती है। लेकिन इसमें यह कॉलिंग वाउचर है, जो डेटा या मैसेज नहीं देता है। यह योजना वॉयस कॉलिंग (स्थानीय और राष्ट्रीय) 20 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज करती है।

BSNL 102 रुपये का प्लान : अगर आप डेटा, कॉलिंग और मैसेजिंग चाहते हैं तो कंपनी के पास 102 रुपये का प्लान है। यह आपको 1 जीबी डेटा और 6000 वॉयस सेकेंड और 30 दिनों के लिए 100 एसएमएस देता है।