कांग्रेस के तेजतर्रार प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन

डेस्क : कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन हो गया है. हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हो गया है. उनकी पहचान कांग्रेस के तेज़तर्रार प्रवक्ता तौर पर की जाती थी. उन्हें टीवी डिबेट में अक्सर देखा जाता था जहां वो अपनी पार्टी का रुख पुरजोर तरीके से रखते थे. राजीव त्यागी के निधन पर नेताओं ने दुख जताया है. कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, ”राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ.  एक कट्टर कांग्रेसी और एक सच्चे देशभक्त थे.”

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर संवेदना जताई. कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार का एक सदस्य खो दिया है. ये उनके जाने की उम्र नहीं थी. बिहार कांग्रेस के सीनियर नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा, “मेरे मित्र सहयोगी कर्मठ प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन की खबर से स्तब्ध हूँ. असमय मौत की खबर ने झकझोर दिया है…ॐ शांति.’

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘’विश्वास नहीं हो रहा है कंग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र राजीव त्यागी हमारे साथ नहीं रहे. आज 5 बजे हम दोनो ने साथ में डिबेट भी किया. जीवन बहुत ही अनिश्चित है …अभी भी शब्द नहीं मिल रहें. हे गोविंद राजीव जी को अपने श्री चरणो में स्थान देना.”

राजीव त्यागी का जन्म 20 जून 1970 को हुआ था. राजीव त्यागी के ट्विटर हैंडल पर नजर डालें तो वह आज शाम तक बिल्कुल ठीक थे. उन्होंने शाम के 3 बजकर 41 मिनट पर ट्वीट कर कहा था कि आज शाम 5 बजे एक चैनल के डिबेट में शामिल रहूंगा. इस डिबेट में त्यागी शामिल भी हुए. इसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा.  उन्हें तुरंत गाजियाबाद के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.