December 6, 2022

फर्स्ट मेड इन इंडिया इवी को मिली 300 से अधिक बुकिंग, उन्नत सुरक्षा सुविधाओं से है लैस

first made in india ev

डेस्क : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन बहुत तेजी से बढ़ रहा है। वहीं, लग्जरी कार निर्माता कंपनी ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Mercedes-Benz EQS 580 को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि यह कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है, जिसे भारत में पेश किया गया है। इससे पहले कंपनी ने मर्सिडीज द्वारा एएमजी ईक्यूएस 53 को बिक्री के लिए पेश किया था।

वैसे इस कार में कई ऐसे फीचर्स हैं जो इसे बाकियों से काफी अलग बनाते हैं। Mercedes-Benz EQS 580 इलेक्ट्रिक कार ब्रांड की पहली ऐसी कार है जिसे भारत में ही असेंबल किया गया है, जिससे इस कार की कीमत में काफी कमी आती है। शेष मॉडल भारत में आयात और बेचा जाता है। जिससे इनकी कीमत ज्यादा हो जाती है। इसी वजह से भारत में मर्सिडीज कार की कीमत 2 लाख रुपये से कम हो गई है और इसे 1.55 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बेचा जा रहा है।

सबसे जायदा रेंज देने वाली कार : Mercedes-Benz EQS 580 इस कार की रेंज अब तक की सबसे ज्यादा है। यह एक बार चार्ज करने पर 857 किमी की रेंज देती है। वहीं, यह 107.8 kWh बैटरी पैक के साथ आता है।

सुविधाओं की बड़ी सूची : Mercedes-Benz EQS 580 में कंपनी ने इसे बेहद दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। इसमें इन-कार स्क्रीन है और इसमें तीन स्क्रीन जोड़ी गई हैं। इसके अलावा इसमें ड्राइवर डिस्प्ले, सेंटर इंफोटेनमेंट स्क्रीन और पैसेंजर डिस्प्ले, हाई-एंड बर्मेस्टर म्यूजिक सिस्टम भी मिलता है।

ये भी पढ़ें   गर्व! बिहार की बेटी ने माउंट एवरेस्ट बेस कैंप पर फहराया तिरंगा, 2024 में करेंगी एवरेस्ट पर चढ़ाई..