यूके में कोरोना के नए रूप का खौफ, भारत आने वाली सभी फ्लाइट्स 31 दिसंबर तक रद्द

डेस्क : इस वक्त की सबसे बड़ी खबर यह आ रही है कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाया गया है। कोरोना वायरस का यह नया स्ट्रेन ब्रिटेन में पाया गया है जिसके चलते ब्रिटेन से आने जाने वाली फ्लाइट के ऊपर रोक लगा दी गई है और यूरोपियन देशों को भी सावधानी बरतने को कहा गया है। ऐसे में भारत से भी जो फ्लाइट ब्रिटेन (UK) की ओर जाएँगी उनको 31 दिसंबर तक रद्द कर दिया गया। यह प्रक्रिया आज रात 12 बजे से चालु होगी।

आपको बता दें कि इसके चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि ब्रिटेन में नए तरह का कोरोनावायरस पाया गया है जिसके कारण जितनी जल्दी हो सके सारी विदेशी फ्लाइट जो यूरोपियन देश जाती हैं उनको बंद कर देना चाहिए। ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी कहना है कि जितना जल्द हो सके भारत के वैज्ञानिकों एवं डॉक्टर को मिलकर इस नए कोरोना वायरस पर अध्ययन चालू कर देना चाहिए। क्योंकि, अगर कोई भी मामला इससे जुड़ा आता है तो यह भारत के लिए सही नहीं रहेगा। जितना जल्दी हो सके मेडिकल एक्सपर्ट से गुजारिश है कि नए वायरस से बचने के लिए कोई नया रास्ता खोज निकाले।

यह करोना का नया स्ट्रेन BU-20201290/1 है। इस नए तरह के कोरोनावायरस पर यूरोप के वैज्ञानिक शोध में जुट गए हैं ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का कहना है कि किसी भी तरह की अफरा-तफरी नहीं मचानी चाहिए। इस बात को लेकर सभी लोग संतोषजनक व्यवहार बनाए रखें साथ ही निर्माण भवन में एक ज्वाइंट मॉनिटरिंग ग्रुप की बैठक हो रही है जिस पर कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन की चर्चा की जाएगी।