31 January 2023

जिंदा दफन होने का लीजिए अनुभव, कंपनी लाई अनोखा ऑफर

tabut

क्या आप पैसे देकर अपना खुद का फ्यूनरल अटैंड करना चाहते हैं? एक रूसी कंपनी इसी तरह का ऑफर लेकर आई है। यह कंपनी ग्राहकों को अपने अंतिम संस्कार में भाग लेने का मौका दे रही है और 3.5 मिलियन रूबल यानी लगभग 47 लाख रुपये में जिंदा दफन होने का अनुभव दे रही है।

कंपनी की संस्थापक yakaterina: preobrazhenskaya ने इस सप्ताह की शुरुआत में नए वेंचर की घोषणा की, जो उनके ग्राहकों को नई प्रतिभाओं और मानसिक क्षमताओं की खोज करने और अंतिम संस्कार के उनके भय और चिंताओं से निपटने में मदद करने का वादा करता है। Preobrazhenskaya ने वेंचर की घोषणा करते हुए एक इंस्टाग्राम पोस्ट में पेशकश को अपने और अपने स्वयं के सुखद भविष्य के लिए लड़ने का सच्चा प्रतीक के रूप में बताया।

अपने स्वयं की विदाई में शामिल होने के लिए दो पैकेज हैं: “ऑनलाइन अंतिम संस्कार”, जो लगभग $ 15,000 में है और इसे “भय और चिंताओं के लिए तनाव चिकित्सा” के रूप में बताया गया है। वहीं, दूसरा ”पूर्ण विसर्जन” अंतिम संस्कार है, जो लोगों को एक घंटे तक के लिए दफन कर देता है। वहीं, कंपनी का कहना है कि दफन व्यक्ति के पास ताबूत में लगभग 5.5 घंटे तक पर्याप्त हवा होगी। इस ऑफर में आपको एक घंटे तक ताबूत में बंद किया जा सकता।