भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी में मिला ईवीएम , विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग पर उठाया सवाल…

BJP Candidate Evm found in Car

असम में दूसरे चरण के मतदान के बाद भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी से ईवीएम मिलने पर बवाल खड़ा हो गया है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी में ईवीएम मिलने का वीडियो ट्वीट करते हुए इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। दरअसल गुरुवार को करीमगंज जिले की ही पाथरकंडी विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार से ईवीएम मिलने के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया था।

4 अफसर सस्पेंड- पूरे मामले के सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने कारवाई करते हुए 4 अफसरों को सस्पेंड कर दिया है। इनमें एक पीठासीन अधिकारी भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चुनाव के बाद ईवीएम को स्ट्रांग रूम में जमा करवाने ले जा रहे पोलिंग एजेंट्स की गाड़ी रास्ते मे खराब हो गई थी। अपनी गाड़ी खराब हो जाने के बाद इन्होंने भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी से लिफ्ट ले लिया था।

दुबारा होगा मतदान- इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने बताया है कि ईवीएम पूरी तरह से सुरक्षित था और उसे स्ट्रांग रूम में जमा करवा दिया गया था। लेकिन, मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित बूथ पर फिर से चुनाव करवाया जाएगा। यह ईवीएम रताबारी विधानसभा सीट के पोलिंग स्टेशन इंदिरा एम.वी. स्कूल के पोलिंग बूथ नंबर 149 का था, इसलिए इस मतदान केंद्र पर फिर से मतदान कराया जाएगा।

खूब हुआ था हंगामा- भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी में ईवीएम मिलने का बात सामने आते ही इलाके में जमकर हंगामा हुआ था। गुस्साए लोगों ने भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी पर पथराव भी कर दिया था। इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद तमाम विपक्षी दल भी चुनाव आयोग पर हमलावर हो गए थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page