अब ताजमहल में Free होगी एंट्री, मस्ती से घूम सकेंगे पर्यटक, जान लिजिए टाइमिंग..

Taj Mahal Free Entry

डेस्क : आम जनता को केंद्र सरकार ने आजादी का अमृत महोत्सव’ के मौके पर तोहफा दिया है. लोगों को 5 से 15 अगस्त तक देश के सभी राष्ट्रीय स्मारकों में फ्री एंट्री मिलेगी. इस समय चारों ओर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के कार्यक्रम देखने को मिल रहे हैं. देशभर के संरक्षित स्मारकों में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने पर्यटकों को फ्री एंट्री देने का आदेश जारी किया है.

जानकारी के अनुसार, 5 अगस्त से लागू हो जाएगा जो 15 अगस्त तक एएसआई का यह आदेश लागू रहेगा. एएसआई के स्मारक-2 निदेशक डॉ. एन के पाठक ने जानकारी दी कि 5 अगस्त से सभी स्मारक, संग्रहालय और पुरातत्व स्थल में दर्शकों की फ्री एंट्री रहेगी. सभी स्थलों में प्रवेश शुल्क नहीं लिया जाएगा. वहीं सभी क्षेत्रीय निदेशकों को इस संबंध में जानकारी दे दी गई है. देश में 3,600 से अधिक एएसआई-संरक्षित स्मारक हैं जो कि अद्वितीय सुंदरता, इतिहास और महत्व का दावा करता है.

बता दें कि अधिकारी ने कहा कि 150 केंद्रीय संरक्षित स्मारकों को तिरंगे के रंग में प्रकाशित किया जाएगा. यह काम कुछ ही दिनों में शुरू होने की उम्मीद है. एएसआई ने अपने एक बयान में कहा कि देशभर के 750 स्मारकों पर स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें   आखिर किस वजह से राजधानी दिल्ली में हो रही है इतनी ज्यादा बारिश ? आने वाले 2 दिन के लिए फिर जारी हुआ अलर्ट