बड़ी राहत : 51 लाख लोगों का बिजली का बिल आएगा जीरो, चेक करें आप शामिल होंगे या नहीं..

Electricity Bill

डेस्क : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि 1 सितंबर 2022 से राज्य के लगभग 51 लाख परिवारों को बिजली के बिल का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। 66 किलो बुटारी-ब्यास लाइन मुख्यमंत्री ने लोगो को समर्पित करने के बाद कहा कि राज्य की आम आदमी की सरकार ने समाज के हर वर्ग को हर बिल में करीब 600 यूनिट बिजली देगी।

उनके तरफ से कहा गया कि पंजाब के कुल 74 लाख परिवार में से 51 लाख परिवार को सितंबर माह से जीरो रुपये बिजली का बिल मिलेगा। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पिछले महीने उनकी सरकार राज्य कि जनता को दिए गए अपनी गारंटी को पूरा कर रही है आपको बता दे पंजाब में कुल 74 लाख बिजली उपभोक्ता है।

बिन कटौती के मिल रही सरप्लस बिजली : मीडिया की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, बिजली के बिल के सप्लाई के लिए पंजाब में 2 माह का बिलिंग साइकिल है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक अधिकारिक बयान में कहा कि राज्य के किसानों को पहली बार नियमित और बिना कटौती के सरप्लस बिजली दी जा रही हैं। 66 KV लाइन उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिलों के 70 गावों को नियमित रूप से रोशन करने वाली यह जरूरी लाइन पिछले एक दशक से लगातार जल रही है।

बिजली सब्सिडी बिल 15,845 करोड़ रुपये तक प्रस्तावित : मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा उन्होंने पदभार संभालने के बाद से अधिकारियों से कहा गया कि जितना जल्दी हो सके वे जल्द से जल्द ये परियोजना पूरी हो।

उन्होंने कहा इस परियोजना में कुल 4 करोड़ 40 लाख रूपये तक का खर्च किए गए। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा इस परियोजना में करीब 2 लाख से अधिक लोगो को फायदा होगा। उनको ओवरलोडिंग का सामना अब नहीं करना पड़ेगा। राज्य में 2021-22 में 13443 करोड़ रुपए बिजली सब्सिडी बिल प्रस्तावित था। जबकि अब राज्य में कुल बिजली सब्सिडी बिल 15,845 करोड़ रुपये प्रस्तावित किया गया है।

ये भी पढ़ें   सड़कों पर निकलने से पहले सावधान! बारिश में बाहर निकलने पर हो सकती है बड़ी परेशानी