गर्भावस्था के दौरान भी चिलचिलाती धूप में सड़कों पर अपना फर्ज निभा रही हैं DSP शिल्पा साहू

DSP Shilpa sahu

डेस्क : कोरोना के चलते देश भर में एक बार फिर से लॉकडाउन की स्थिति बन गई है। कई राज्यों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ऐसे में पुलिस वाले अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा के साथ करते नजर आ रहे हैं। बता दे कि छत्तीसगढ़ की डीएसपी शिल्पा साहू भी कुछ इसी प्रकार की कार्यवाही करती दिख रही हैं।छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में माओवाद से घिरे पड़े हैं। ऐसे में शिल्पा साहू माओवादी इलाके में तैनात हैं। वह छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के दंतेवाड़ा में अपनी ड्यूटी कर रही हैं।

फिलहाल वह गर्भावस्था में है लेकिन आप उनको चिलचिलाती धूप में ड्यूटी करता देखेंगे। बता दें कि वह लोगों द्वारा कोरोना के नियमों का पालन करवाने के लिए ड्यूटी पर तैनात है। ऐसे में जब वह अपनी ड्यूटी देती हैं तो लोग चौंक जाते हैं। लोग उनका वीडियो बना लेते हैं और ऐसा ही एक वीडियो बनाकर उन्होंने सोशल मीडिया पर डाल दिया है। सोशल मीडिया पर वह वीडियो वायरल हो रहा है। जहां एक तरफ कोविड-19 महामारी से डॉक्टर्स लड़ रहे है, तो वहीं दूसरी ओर पुलिसवालों ने कमान संभाल रखी है। बता दे की कोविड-19 की लिस्ट में पुलिस वाले भी पहले नंबर पर आते हैं।

सड़कों पर उतर कर वह लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दे रहे हैं, शिल्पा कहती हैं कि अगर बहुत ज्यादा जरूरी हो तभी घर से निकले, ज्यादातर घर में ही रहे। साथ ही घर में रह रहे लोगों का ध्यान रखें। शिल्पा बता रही है कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए, सैनिटाइजर का इस्तेमाल सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जरूरी है। राज्यों के पुलिस इस वक्त फ्रंटलाइन वर्कर की तरह काम कर रही है, वह जिन लोगों से रोजाना मिल रहे हैं उनमें से किसी को भी कोरोना संक्रमण हो सकता है, ऐसे में उनकी जान को भी खतरा बना हुआ है। लेकिन फिर भी कुछ पुलिस वाले अपनी ड्यूटी के प्रति समर्पित हैं और वे अपनी जान की परवाह किए बगैर ड्यूटी पूरी कर रहे हैं। ऐसी ही ड्यूटी यहां पर छत्तीसगढ़ की डीएसपी शिल्पा साहू ने पूरी की है।

You may have missed

You cannot copy content of this page