क्या दिल्ली बॉम्ब विस्फ़ोट में जुड़ें हैं ईरानी कनेक्शन ? घटनास्थल से प्राप्त हुआ पत्र जिसमें मिला कासिम सुलेमानी का नाम

delhi embassy bomb blast

delhi embassy bomb blast

डेस्क : कल हुए दिल्ली बम धमाके से इस वक्त बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है आपको बता दें कि दिल्ली में विजय विजय चौक इस्राइली दूतावास के पास एक बम फटा जिसके कारण 3 गाड़ी के शीशे टूट गए और किसी के घायल होने की खबर नहीं आई। हमला उस वक्त हुआ जब 26 जनवरी की विदाई परेड जो राष्ट्रपति को दी जाती है वह खत्म हुई।

जब से दिल्ली में यह छोटा बम धमाका हुआ है तब से मुंबई जैसे बड़े शहर और भारत के सभी एयरपोर्ट पर सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी गई है और दिल्ली में हुए बम धमाके से अब एक चिट्ठी मिली है जिसमें यह लिखा हुआ है कि या तो मात्र ट्रेलर है पिक्चर तो अभी बाकी है। आपको बता दें कि इस वक्त मोदी सरकार सख्त है और वह सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है ऐसे में या खबर गृह मंत्री अमित शाह को भी दी गई है जिसके तहत भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का कहना है कि इजरायल से उन्होंने बातचीत की है और पूरा घटनाक्रम उनको बता दिया गया है जिसके तहत इजराइल ने साफ कहा है कि यह आतंकी हमला है।

आपको बता दें कि साल 2012 में भी इजरायल के राजनयिक तेल येहोशुआ और भारत के ड्राइवर के बीच एक ब्लास्ट हुआ था जिसमें वह घायल हो गए थे वह एक मैग्नेटिक मैग्नेटिक था जिसमें 4 और लोग घायल थे और उस दौरान भी इस हमले का जिम्मेदार ईरान को ठहराया गया था। इस बम धमाके का जिम्मेदार भी ईरान ही है। इस हमले की जिम्मेदारी ईरान की आर्मी फोर्स के कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी ने की है सुलेमानी ईरान के बेहद ही ताकतवर कमांडरों में आते थे लेकिन पिछले साल जनवरी में अमेरिका के ड्रोन में जनरल कासिम सुलेमानी को बगदाद में खत्म कर दिया गया था सूत्रों का कहना है कि कासिम सुलेमानी के अलावा एक और शख्स का नाम है जिसे ईरान ने शहीद का दर्जा दिया है।

You cannot copy content of this page